होम / Delhi Excise Policy: दिल्ली आबकारी नीति घोटाले मामले में ED का बड़ा एक्शन, जब्त किया एक करोड़ कैश

Delhi Excise Policy: दिल्ली आबकारी नीति घोटाले मामले में ED का बड़ा एक्शन, जब्त किया एक करोड़ कैश

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : October 8, 2022, 11:59 am IST

Delhi Excise Policy: दिल्ली आबकारी नीति कथित घोटाला मामले में अब एक बड़ा एक्शन लिया गया है। केंद्रीय जांच एजेंसी यानि की ED ने छापेमारी कर एक करोड़ का कैश जब्त किया है। बता दें कि दिल्ली में सर्च ऑपरेशन चल रहा था जिस दौरान एक आरोपी के घर से 1 करोड़ रुपये का कैश बरामद हुआ है। इस मामले में आज आगे की पूछताछ होगी।

शुक्रवार को शुरू हुई थी कार्रवाई

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार द्वारा इस आबकारी नीति को अब वापस ले लिया गया है। इससे पूर्व प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली शराब घोटाले मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के एक कथित मामले में शुक्रवार को भी छापेमारी की गई। मिली जानकारी के मुताबिक ईडी ने दिल्ली, पंजाब और हैदराबाद में 35 स्थानों पर छापेमारी की है। उन्होंने इस मामले की जानकारी देते हुए कहा कि कुछ शराब वितरकों, कंपनियों और उनसे जुड़ी संस्थाओं की जांच की जा रही है।

103 जगहों पर ED की छापेमारी

आपको बता दें कि दिल्ली आबकारी नीति कथित घोटाला मामले में ED ने अब तक 103 से भी ज्यादा ठिकानों पर छापा मारा है। पिछले महीने शराब व्यवसायी एवं शराब बनाने वाली कंपनी ‘इंडोस्पिरिट’ के प्रबंध निदेशक समीर महेंद्रू को गिरफ्तार कर लिया गया था।

सीएम केजरीवाल ने बोला बीजेपी पर हमला

बता दें कि ईडी की कार्रवाई को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि यह सिर्फ गंदी राजनीति हो रही है। इस मामले को लेकर सिर्फ अधिकारियों का समय बर्बाद किया जा रहा है। केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि “500 से अधिक रेड मारी जा चुकी है। तीन माह से 300 अधिकारी 24 घंटे लगे हुए हैं। गंदी राजनीति के लिए इतने अधिकारियों का समय खराब किया। ऐसे में देश किस तरह से बढ़ेगा।”

Also Read: देश के कई इलाकों में फिर बदली मौसम ने करवट, दिल्ली-NCR में सुबह से जारी बारिश का दौर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT