होम / Delhi Flood: फ्रांस से फोन कर पीएम ने ली दिल्ली में जलभराव व बाढ़ की स्थिति का जायजा

Delhi Flood: फ्रांस से फोन कर पीएम ने ली दिल्ली में जलभराव व बाढ़ की स्थिति का जायजा

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : July 13, 2023, 11:13 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Flood: फ्रांस से फोन कर पीएम मोदी ने दिल्ली में जलभराव व बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया। दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा,”माननीय प्रधानमंत्री श्रीजी ने फ्रांस से फोन कर दिल्ली में जलभराव व बाढ़ की स्थिति और उससे निपटने के लिये किये जा रहे प्रयासों की विस्तृत जानकारी ली।उन्होंने केंद्र सरकार से हर सम्भव सहायता ले कर दिल्ली के हित में समुचित कदम उठाने के निर्देश दिये।”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस की दो दिवसीय यात्रा पर हैं और कल पेरिस में बैस्टिल डे परेड में सम्मानित अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

दिल्ली हालात नाजूक 

देश की राजधानी दिल्ली में इस समय यमुना नदी उफान पर है। नदी का जलस्तर इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा है। आज सुबह यमुना का जलस्तर 208.46 रिकॉर्ड किया गया जो खतरे के निशान से तीनस्थिती को देखते हुए उप-राज्यपाल ने दिल्ली डिजास्टर मैनजमेंट अथॉरिटी की बैठक हुई। बैठक में सीएम केजरीवाल भी शामिल हुए। बैठक के बाद सीएम केजरीवाल ने बतया कि स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी को रविवार तक बंद करने का फैसला लिया गया है।

14 जुलाई को फ्रांस में बैस्टिल डे समारोह

बता दें सेना के तीनों अंगों की एक टुकड़ी 14 जुलाई को फ्रांस में बैस्टिल डे समारोह में हिस्सा लेगी, जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विशिष्ट अतिथि होंगे। पहले भी बैस्टिल दिवस परेड में कई नेताओं को आमंत्रित किया गया है। हालांकि इस बार, पीएम मोदी एकमात्र गणमान्य व्यक्ति होंगे। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि मोदी की यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है, जब भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी 25वें वर्ष में पहुंच गई है। यह फ्रांस का राष्ट्रीय दिवस है, जिसे बैस्टिल डे के रूप में भी जाना जाता है। यह हर साल 14 जुलाई को मनाया जाता है। बैस्टिल दिवस परेड समारोह का मुख्य आकर्षण है।

ये भी पढ़ें – PM Modi France Visit: पीएम मोदी के पेरिस पहुंचने पर खुशी से झूम उठे भारतीय समुदाय के लोग, ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT