होम / Delhi MCD Election: दिल्ली MCD की मेयर के लिए शैली ऑबेराय और डिप्टी मेयर के लिए मोहम्मद इकबाल के नामों का ऐलान

Delhi MCD Election: दिल्ली MCD की मेयर के लिए शैली ऑबेराय और डिप्टी मेयर के लिए मोहम्मद इकबाल के नामों का ऐलान

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : December 24, 2022, 4:17 pm IST

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली वासीयों के लिए उनके मेयर और डिप्टी मेयर के नामों का ऐलान कर दिया है। दिल्ली MCD के मेयर के लिए, वार्ड 86 (ईस्ट पटेल नगर) की शैली ऑबेराय और डिप्टी मेयर का पद के लिए वार्ड 76 (चांदनी महल) के आले मोहम्मद इक्बाल के नामों का ऐलान कर दिया गया है। 6 जनवरी 2023 को अब इसका चुनाव होगा।

मेयर के इस चुनाव में 250 पार्षदों के साथ 10 सांसद (7 लोकसभा सांसद और 3 राज्यसभा सांसद), 13 विधानसभा सदस्य कुल  273 मेंबर्स वोट डालेंगे। आपको बता दें की 4 दिंसबर को दिल्ली की जनता ने अपने वार्ड से पार्षदों को जीताने के लिए वोट डाला था और 7 दिसंबर को नतीजे आए थे। दिल्ली एमसीडी चुनाव में आप पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला था। आप को 134, भाजपा को 104, कांग्रेस को 9 और 3 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों को जीत मिली थी।

जानिए कौन हैं शैली ऑबेराय 

39 साल की शैली ओबेरॉय डीयू में असिस्टेंट प्रोफेसर और दिल्ली की पटेल नगर विधानसभा के वार्ड नंबर 86 से पार्षद हैं। इन्होंने पीएचडी तक की पढ़ाई की है और पहली बार पार्षद चुनी गयीं है। शैली ऑबेराय ने अपने वार्ड से भाजपा के दीपाली कपूर को हराया था।

जानिए कौन हैं आले मोहम्मद इकबाल

आले मोहम्मद 6 बार विधायक और दिल्ली विधानसभा के उपाध्यक्ष रह चुके हैं और लगातार 10 सालों से पार्षद चुने जा रहे है।  वे आप विधायक शोएब इकबाल के बेटे हैं.

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT