होम / Delhi Ordinance: राघव चड्ढा के प्रस्ताव पर भड़के अमित शाह, कहा बात सिर्फ दिल्ली की नहीं…

Delhi Ordinance: राघव चड्ढा के प्रस्ताव पर भड़के अमित शाह, कहा बात सिर्फ दिल्ली की नहीं…

Divya Gautam • LAST UPDATED : August 8, 2023, 12:54 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Ordinance: दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र शासन संशोधन विधेयक 2023 सोमवार को राज्यसभा में भी पास हो गया। विधेयक पास होने के सदन में आप सांसद राघव चड्ढा के कारण हंगामा शुरू हो गया। दरअसल, चड्ढा ने विधेयक से संबंधित एक प्रस्ताव पेश किया था, जिसपर बवाल मच गया। गृहमंत्री अमित शाह ने मामले में जांच की मांग की है। वहीं राघव चड्ढा का कहना है कि नोटिस मिलने पर वे जवाब दे देंगे।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, उच्च सदन में जब ‘दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र शासन संशोधन विधेयक 2023’ पर चर्चा पूरी हुई। इसके बाद उपसभापति हरिवंश ने इसे पारित कराने के लिए विपक्षी सदस्यों द्वारा लाए गए संशोधनों को रखवाना शुरू किया। इसके बाद आप सांसद राघव चड्ढा का प्रस्ताव आया, जिन्होंने विधेयक को प्रवर समिति में भेजने का प्रस्ताव था। इसमें समिति सदस्यों के नाम भी थे।

मामले में गृहमंत्री अमित शाह ने आपत्ति जताते हुए कहा कि दो सदस्यों का कहना है कि उनकी सहमति के बिना प्रस्ताव में उनके नाम डाले गए। प्रस्ताव पर उन सदस्यों के हस्ताक्षर भी नहीं है। शाह का कहना है कि यह जांच का विषय है। शाह का कहना है कि बात अब सिर्फ दिल्ली के फर्जीपन की नहीं है बल्कि, सदन के अंदर फर्जीपन की है। शाह ने इसे सदन के विशेषाधिकार का उल्लंघन बताया है। शाह का कहना है कि मामला विशेषाधिकार समिति के पास भेजा जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें- Delhi: गोतस्करों ने पुलिस पर स्कॉर्पियो चढ़ाने का किया कोशिश की, मुठभेड़ के बाद 1 गिरफ्तार और 4 फरार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT