होम / Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय के 100 वर्ष पूरे होने पर बोले पीएम मोदी, 2047 तक भारत बनेगा विकसित राष्ट्र

Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय के 100 वर्ष पूरे होने पर बोले पीएम मोदी, 2047 तक भारत बनेगा विकसित राष्ट्र

Divya Gautam • LAST UPDATED : June 30, 2023, 1:59 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi University: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली विश्वविद्यलय के शताब्दी समारोह के समापन सत्र को संबोधित कर रहे हैं, इस समारोह के चलते पीएम मोदी ने कहा कि जब मुझे निमंत्रण मिला था तो मैने तय कर लिया था की मुझे आना ही है। मुझे खुशी है की मुझे इस माहौल में आने का मौका मिला है, आज मैं मेट्रो से युवा दोस्तों के साथ बातचीत करते हुए आया हूं।

दिल्ली विश्वविद्यालय के 100 वर्ष हुए पूर्ण

प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली विश्वविद्यालय के 100 वर्ण पूर्ण होने पर कहा कि कोई भी देश हो उसकी यूनिवर्सिटीज, शिक्षण संस्थान, उसकी उपलब्धि के सच्चे प्रतीक हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी सिर्फ एक यूनिवर्सिटी नहीं बल्कि एक मूमेंट है इस यूनिवर्सिटी ने हर मूमेंट को जिया है, इस यूनिवर्सिटी ने हर मूमेंट में जान भर दी है।

2047 तक भारत बनेगा विकसित राष्ट्र

इसी कड़ी में पीएम मोदी ने समारोह में मौजूद शिक्षकों से संबोधित होते हुए कहा कि उन्होंने 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प को दोहराया। बीते दिनों जब मैं अमेरिका के दौरे पर गया था तो उस दौरान मुझे यह एहसास हुआ कि दुनिया में हमारे देश का सम्मान तेजी से बढ़ा है। आज भारत दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थब्यवस्था है, देश के जेंडर अनुपात में सुधार हुआ है और भारत की ड्रोन नीति में भी बहुत बडा बदलाव किया गया है।

ये भी पढ़ें- Maharashtra: उद्धव ठाकरे गुट को लगा बड़ा झटका, बेटे के करीबी ने छोड़ा शिवसेना का साथ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT