होम / Doctors Strike: दिल्ली में डॉक्टरों की 11वें दिन भी हड़ताल जारी, सुप्रीम कोर्ट ने की अपील

Doctors Strike: दिल्ली में डॉक्टरों की 11वें दिन भी हड़ताल जारी, सुप्रीम कोर्ट ने की अपील

Nidhi Jha • LAST UPDATED : August 22, 2024, 12:42 pm IST

Doctors Strike

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: कोलकाता में अस्पताल में हुए महिला डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और हत्या का मामला अभी तक सांत नहीं हुआ है। ऐसे में डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी है। महिला डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और हत्या के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन गुरुवार को 11वें दिन भी जारी रहा। विरोध प्रदर्शन कि वजह से दिल्ली में ज्यादातर अस्पतालों में सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। सुप्रीम कोर्ट के काम पर लौटने के अनुरोध को डॉक्टरों ने खारिज कर दिया है और प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल जारी रखा है।

11वें दिन भी जारी है हड़ताल

कोलकाता के एक अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और हत्या के खिलाफ यहां रेजिडेंट डॉक्टरों का अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन गुरुवार को 11वें दिन भी जारी रहा। सुप्रीम कोर्ट के काम पर लौटने के अनुरोध को डॉक्टरों ने खारिज कर दिया है। डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल जारी रखा है। सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों और स्वास्थ्य पेशेवरों की सुरक्षा और सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिए 10 सदस्यीय राष्ट्रीय टास्क फोर्स का गठन किया।

Also Read: Kolkata Rape Murder Case: ‘रेप करने वाले के प्राइवेट पार्ट…’ कोलकाता केस पर भड़का ये क्रिकेटर, पोस्ट बाद में किया डिलीट

सुप्रीम कोर्ट ने की थी अपील

मंगलवार को कोलकाता बलात्कार और हत्या मामले में सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने हड़ताल पर गए सभी डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील की थी। साथ ही उनसे कहा था कि डॉक्टरों को हम पर भरोसा करना चाहिए। यह राष्ट्रीय हित से जुड़ा मामला है। सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद आरडीए आरएमएल ने हड़ताल वापस ले ली थी, जबकि एम्स, लेडी हार्डिंग, सफदरजंग, लोकनायक समेत सभी रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने हड़ताल जारी रखने का फैसला किया था। सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों और स्वास्थ्य पेशेवरों की सुरक्षा और सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिए 10 सदस्यीय राष्ट्रीय टास्क फोर्स का गठन किया। ये टास्क फोर्स को तीन सप्ताह के भीतर अपनी अंतरिम रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।

Also Read: Auto-Taxi Strike: दिल्ली-NCR वालों को नहीं मिलेगी ऑटो-टैक्सी, यूनियन ने किया हड़ताल का एलान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mangesh encounter: सुल्तानपुर डकैती में शामिल था मंगेश यादव, यूपी डीजीपी ने पेश किए कई प्रमाण
‘इतना एटिट्यूड क्यों’, Malaika Arora के बेटे अरहान ने Arjun Kapoor संग की ऐसी हरकत, नाना के अंतिम संस्कार से वीडियो हुआ वायरल
इजरायल आर्मी में शामिल महिला जवानों की कितनी है सैलरी, जानकर दुनिया के सबसे अमीर देश के लोगों के भी उड़ जाएंगे होश
Ishan Kishan ने अपने प्रर्दशन से गाड़ा झंड़ा, सोचने पर मजबूर हुई BCCI, हो सकती है टीम इंडिया में वापसी
Pawan Singh: बिक्रमगंज कोर्ट के सामने पेश हुए भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह, मिली बेल; जानें मामला?
पीएम मोदी को पैरालिंपिक जेवलिन थ्रोअर Navdeep Singh ने दिया स्पेशल गिफ्ट, वीडियो हुआ वायरल
नसों के साथ हड्डियों को भी लोहे की तरह मजबूती देगा ये 1 चीज, जानें इससे मिलने वाले जबरदस्त फायदे
ADVERTISEMENT