होम / राघव चड्ढा ने सरकार पर कसा तंज, कहा – सरकार ने ख़ुशी के भोजन को दुखद भोजन में बदल दिया..McDonald’s भी नहीं खरीद सकता टमाटर

राघव चड्ढा ने सरकार पर कसा तंज, कहा – सरकार ने ख़ुशी के भोजन को दुखद भोजन में बदल दिया..McDonald’s भी नहीं खरीद सकता टमाटर

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : July 8, 2023, 9:16 pm IST

Raghav Chadha

India News (इंडिया न्यूज़), McDonald’s will not use Tomato:आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने शनिवार को टमाटर की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र पर तंज कसते हुए ट्विटर पर चड्ढा ने मैकडॉनल्ड्स द्वारा अपने मेनू से टमाटरों को हटाने के लिए जारी नोटिस शेयर करते हुए लिखा कि यहां तक ​​कि मैकडॉनल्ड्स भी अब टमाटर नहीं खरीद सकता। चाहे हमारे घर हों या रेस्तरां, महगाई नियंत्रण से बाहर होने के कारण, सरकार ने ख़ुशी के भोजन को दुखद भोजन में बदल दिया है। बता दें हाल ही मैकडॉनल्ड्स की तरफ से यह नोटिस जारी किया गया था कि वो अपने खाने में टमाटर का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

आजकल सब्जी का एक महत्वपूर्ण आइटम आम आदमी की रसोई से गायब है। इसका वजह उसका बढ़ता हुआ भाव है। जी हां टमाटर का भाव इन दिनों आसमान छु रहा है। आम आदमी के साथ-साथ अब फास्ट फूड चेन मैकडॉनल्ड्स भी टमाटर खरीदने में पसीने छूट रहे हैं। मैकडॉनल्ड्स ने देश के उत्तरी और पूर्वी हिस्सों में स्थित अपने अधिकांश दुकानों में इसका उपयोग करना बंद कर दिया है। मैकडॉनल्ड्स इंडिया की उत्तर और पूर्व इकाई ने कहा कि “हम कुछ समय के लिए टमाटर का इस्तेमाल बंद” के लिए मजबूर हैं और वे टमाटर के उत्पादन से जुड़े टिकाऊ तरीकों का इस्तेमाल कर इस समस्या को हल करने की कोशिश कर कर रहे हैं।”

मैकडॉनल्ड्स ने बताई टमाटर हटाने के पीछे की वजह

मैकडॉनल्ड्स ने मैन्‍यू से टमाटर हटाने के पीछे की वजह भी बताई। कंपनी के अनुसार मानसून सीजन में बढ़िया क्‍वालिटी के टमाटर न मिलना बताया है। कंपनी का कहना है कि कंपनी टमाटर की कमी की गंभीर समस्‍या का सामना तो नहीं कर रही है फिर भी उसने अपने 10-15 फीसदी रेस्‍टोरेंट में टमाटर परोसने बंद कर दिए हैं। कंपनी का कहना है कि कोई भी खाद्य पदार्थ खरीदते वक्‍त कंपनी क्‍वालिटी को बहुत महत्‍व देती है। अभी बाजार में उपलब्‍ध टमाटर कंपनी के खरीद मानकों पर खरा नहीं उतर रहे हैं, इसलिए उसने टमाटर खरीदना बंद कर दिया है।

टमाटर की बढ़ती कीमत से परेसान आम जनता

पूरे देश में टमाटर के बढ़ते किमतो ने लोगों की जेब का भयार बढ़ा दिया है। कुछ लोगोंं ने चमाटर को अपनी रशोई से हटा दिया है। बता दें देश में 130 से 160 रुपये किलो तक बिक रहा है। आगरा में लोगों को 160 रुपये किलो टमाटर खरीदना पड़ रहा है। राजधानी दिल्‍ली से लेकर पंजाब का शहर लुधियाना, हर जगह टमाटर का भाव अब आम आदमी की पहुंच से बाहर जा चुका है। इतना ही नहीं टमाटर ने पोट्रोल के दाम को पछाड़ दिया है।

ये भी पढ़ें – MS Dhoni Birthday: माही ने कुछ खास दोस्तों के साथ अलग अंदाज में मनाया जन्मदिन, वीडियो शेयर कर लिखी ये बात 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
ADVERTISEMENT