होम / Weather Update Today: बारिश के बाद दिल्ली-NCR में घटेगा प्रदूषण! इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल

Weather Update Today: बारिश के बाद दिल्ली-NCR में घटेगा प्रदूषण! इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल

Rajesh kumar • LAST UPDATED : November 10, 2023, 8:28 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Weather Update Today: देश के कई राज्यों में इस वक्त लोगों को ठंड का एहसास हो रहे हैं। वहीं दिल्ली में प्रदूषण भी खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। इसी बीच दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश हो रही है। हो रही बारिश के बाद लोगों को प्रदुषण से राहत मिली है। बता दें कि राजधानी में गुरुवार रात से शुरू हुई बारिश शुक्रवार (10 नवंबर) की सुबह तक लगातार जारी है।

मौसम विभाग का कहना है कि राजधानी में बारिश के बाद दिल्ली वासियों को प्रदूषण से कुछ हद तक राहत मिल सकती है। वहीं, एक्यूआई की बात करें तो दिल्ली की वायु गुणवत्ता गुरुवार को खतरनाक श्रेणी में दर्ज की गई थी हालांकि मौसम संबंधी स्थितियों में अभी सुधार की संभावना दिख रही है। गुरुवार को राजधानी की एक्यूआई 437 था, जबकि यह बुधवार को 426 था। इसके अलावा गाजियाबाद (391), गुरुग्राम (404), नोएडा (394), ग्रेटर नोएडा (439) और फरीदाबाद (410) में भी हवा की गुणवत्ता बहुत खराब रही।

इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

देश के कई राज्यों सहित कश्मीर में भी मौसम ने करवट बदली है। वहीं पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी तो मैदानी क्षेत्रों में बारिश हो रही है। बर्फबारी के चलते कश्मीर को पुंछ से जोड़ने वाले मुगल रोड को तत्काल बंद कर दिया गया है। मौसम विभाग ने आज शाम तक के लिए पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी और मैदानी क्षेत्रों में बारिश और हल्की बर्फबारी का संभावना जताया है। आईएमडी ने दक्षिण भारत के तमिलनाडु और केरल में आज भारी बारिश की अशंका जताई है। इतना ही नहीं आईएमडी ने दोनों राज्यों के लिए येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक 10 नवंबर के बाद अगले पांच दिनों तक कहीं भी भारी बारिश की संभावना नहीं हैं।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT