होम / Weather Updates: जहरीली हुई दिल्ली-NCR की हवा, सुबह-शाम महसूस होने लगी ठंड

Weather Updates: जहरीली हुई दिल्ली-NCR की हवा, सुबह-शाम महसूस होने लगी ठंड

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : October 16, 2022, 12:55 pm IST

Weather Updates: देश के कई हिस्सों में पिछले दिनों में हुई बारिश के बाद सर्दी बढ़ने लगी है। दिल्ली-NCR में अब सुबह-शाम का मौसम ठंडा होता जा रहा है। वहीं दिन में धूप के कारण थोड़ी गर्मी तो महसूस हो जाती है, पर रात में बढ़ती सर्द ने काफी ठंड बढ़ा दी है। दिल्ली-NCR में मौसम अब साफ हो गया है। साथ ही धूप निकलने लगी है। इस बीच दिल्ली में तापमान भी सामान्य से कम दर्ज हुआ।

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार

आपको बता दें कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार शनिवार को न्यूनतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस तथा अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। वहीं आज रविवार को भी मौसम साफ रहेगा और धूप भी निकली है। 21 अक्टूबर तक मौसम इसी तरह रहने का पूर्वानुमान है। इस दौरान 18 अक्टूबर तक न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसा-पास ही रहने का अनुमान है। इसके बाद 19 अक्टूबर से तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट हो सकती है।

बता दें कि 19 से 21 अक्टूबर के बीच न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तथा अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक आने वाले दिनों में पश्चिमी विक्षोभ की आशंका बन रही है। ऐसे में उत्तर दिशा से आने वाली सर्द हवाओं कारण 20 अक्टूबर के बाद से दिल्ली में ठंड का एहसास बढ़ेगा। दूसरी तरफ नोएडा और गुरुग्राम में भी मौसम का मिजाज दिल्ली की तरह का बना रहेगा।

खराब हुई दिल्ली-एनसीआर की हवा

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में वायु प्रदूषण का स्तर ‘खराब से लेकर गंभीर’ हो गया है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार दिल्ली के आनंद विहार में रविवार की सुबह वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘गंभीर’ श्रेणी में 433 रिकॉर्ड किया गया है। वहीं आईटीओ में ‘खराब’ श्रेणी में 235 दर्ज किया गया है। दूसरी तरफ नोएडा में ‘खराब’ श्रेणी में 265 और गुरुग्राम में ‘बहुत खराब’ श्रेणी में 310 दर्ज हुआ है।

Also Read: दूध की गाड़ी और टेंपो ट्रैवलर में जोरदार टक्कर, हादसे में 9 लोगों की मौत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT