होम / जहांगीरपुरी हिंसा में इंडिया न्यूज़ के 7 सबूत, पढ़ते ही समझ जाएंगे कि प्री-प्लान था दंगा

जहांगीरपुरी हिंसा में इंडिया न्यूज़ के 7 सबूत, पढ़ते ही समझ जाएंगे कि प्री-प्लान था दंगा

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : April 17, 2022, 6:57 pm IST

7 proof of India News in Jahangirpuri violence

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली। दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा और आगजनी मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की धरपकड़ तेज कर दी है। इस मामले में अभी तक पुलिस ने दंगा-फसाद, सरकारी आदेश के उल्लंघन, मारपीट और हत्या की कोशिश आदि के तहत मुकदमा दर्ज कर 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है। गिरफ्तार लोगों में मुख्य आरोपी अंसार भी शामिल है। इसके साथ ही पुलिस आरोपी असलम को गिरफ्तार करने के साथ ही इसके पास पिस्टल भी बरामद किया है। आरोप है कि इसी पिस्टल से पुलिस वालों पर फायरिंग की गई थी। इस बीच दिल्ली पुलिस के घायल सब इंस्पेक्टर ने बताया कि गोली भीड़ में से चलाई गई, जो उन्हें लग गई। उन्होंने बताया कि दोनों तरफ से एक-एक हजार लोगों की भीड़ थी। दोनों तरफ से पथराव हो रहा था।

7 proofs of India News in Jahangirpuri violence

आइए आपको बताते हैं कि जहांगीरपुरी की घटना में इंडिया न्यूज़ आपको ऐसे 7 सबूत दिखाएगा जिससे आप समझ जाएंगे कि यह पूरी घटना सुनियोजित तरीके से हुई थी, दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा में ऐसे 7 सबूत जिससे साफ हो जाएगा कि ये दंगा सुनियोजित था….

  1. सबसे पहला सबूत है पैटर्न, जिसके तहत वारदात हुई। ये पैटर्न पूर्व के कुछ हिंसक घटनाओं से मिलता जुलता है।
  2. सीएए के दंगो में करीब 300 लोग इसी जहांगीर पूरी इलाके से गए थे
  3. तलवार, लोहे की कीले, कांच की बोतलें कहाँ से आई, अचानक इतने पत्थर कहाँ से आ गए। जिन पत्थरों को देख कर लगता है कि वो पत्थर पहले से एकत्रित थे
  4. वारदात वाली जगह पर कुछ सीसीटीवी से छेड़छाड़ करने की खबर सामने आई है जिनके तार काट दिए गए थे। यही नहीं उपद्रवियों ने कुछ तार जला भी दिए थे। जिससे इलाके में इंटरनेट कनेक्शन भी बाधित होने की खबर है।
  5. वारदात में मुख्य रूप से शामिल अंसार के बारे में दावा है कि उसे शाहीन बाग में भी देखा गया था। पुलिस ने बताया है कि उस पर पहले से भी मुकदमे दर्ज हैं।
  6. पहले से पिस्टल और अन्य हथियार भी कुछ लोगों के पास कहां से आए जो अवैध हैं। हमारे पास एक्सक्लूसिव वीडियो में एक व्यक्ति को गोली चलाते हुए भी देखा जा सकता है जबकि एक आरोपी असलम से पिस्टल भी बरामद की गई है
  7. अमेरिका का प्रेसिडेंट देश में थे तो दिल्ली में दंगा हुआ..अब इंगलैंड का प्रधानमंत्री आने को है तो देश की राजधानी में दंगा?

    जहांगीरपुरी दंगे का राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने स्वतः संज्ञान लिया
    जहांगीरपुरी दंगे में बच्चों द्वारा पत्थरबाजी पर NCPCR ने DCP नॉर्थ वेस्ट को लिखा पत्र -कई विडियोज में बच्चे पत्थरबाजी करते नजर आ रहे हैं। ऐसी गतिविधियों में बच्चों को शामिल करना बड़ा अपराध है, जिन्होंने बच्चों का इस्तेमाल किया इनके खिलाफ क्या कार्यवाही हुई 7 दिनों में ब्यौरा दें। वहीं ताजा जानकारी के अनुसार जहांगीरपुरी में एक बार फिर से दोनों पक्षों की तरफ से नारेबाजी शुरू हो गई, इसके बाद से पुलिस दोनों पक्षों को शांत कराने में जुटी हुई है।

    7 proofs of India News in Jahangirpuri violence

    100 के करीब वीडियो आए सामने
    गौरतलब है कि पुलिस को हिंसा से जुड़े 100 के करीब वीडियो भी मिले हैं। इन वीडियो के आधार पर पुलिस इन आरोपियों की पहचान करने में जुटी है। इसके साथ ही स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की टीम भी मामले की जांच कर रही है। सूत्रों के मुताबिक जांच इस बात को लेकर की जा रही है कि क्या ये हिंसा साजिश जे तहत की गई या फिर भड़काऊ नारेबाजी और झगड़े के बाद अचानक से हुई। कौन-कौन लोग भीड़ को उकसने में शामिल थे, इसकी भी जांच की जा रही है। गौरतलब है कि पुलिस को वीडियो सबूत देकर दोनों ही समाज के लोगों ने एक दूसरे पर हिंसा करने के आरोप लगाए हैं।

Also Read: दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा में घायल ASI की कहानी उन्हीं की जुबानी…Statement of Injured ASI in Delhi Jahangirpuri Violence

Also Read: असम के विश्वनाथ में सड़क दुर्घटना में 5 की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक Accident in Vishwanath

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

GT vs RCB: गुजरात टाइटंस को RCB ने 4 विकेट से हराया, विराट और प्लेसिस ने की ताबड़तोड़ बैटिंग -India News
Amazfit की इस शानदार वॉच में मिल रही 26 दिनों की बैटरी लाइफ, जानें डिटेल कीमत और खूबियां-Indianews
Chanakya Niti: मुसीबत में संचित धन ही आता है काम, जानिए क्या कहते हैं आचार्य चाणक्य-Indianews
Paytm President Resigns: पेटीएम के सीओओ और चेयरमैन भावेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों को बताया वजह -India News
Wedding Dance Video: शादी में हरियाणवी गाने पर डांस करने से मां ने लड़की को रोका, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
Viral Video: दादी की उम्र की महिला से इश्क लड़ाता 19 साल का लड़का, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल-Iandianews
Elvish Yadav: सांपो के जहर मामले के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज, एल्विश यादव पर-Indianews
ADVERTISEMENT