होम / Air India Flight Diverted: न्यूयॉर्क जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट को मिली बम की धमकी, दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग

Air India Flight Diverted: न्यूयॉर्क जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट को मिली बम की धमकी, दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 14, 2024, 10:59 am IST
ADVERTISEMENT
Air India Flight Diverted: न्यूयॉर्क जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट को मिली बम की धमकी, दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग

Air India Flight Diverted

India News (इंडिया न्यूज),Air India Flight Diverted: एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या एआई119, जो मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही थी, को सोमवार (14 अक्टूबर 2024) को उड़ान के कुछ देर बाद ही दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। यह कदम तब उठाया गया जब फ्लाइट को बम की धमकी मिली। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जारी अलर्ट के बाद विमान को तुरंत दिल्ली की ओर डायवर्ट किया गया। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि सभी यात्रियों और क्रू मेंबर्स को सुरक्षित विमान से उतार लिया गया और दिल्ली एयरपोर्ट पर टर्मिनल में भेज दिया गया है।

सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत जारी तलाशी अभियान

विमान में बम होने की धमकी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने विमान की जांच शुरू कर दी है। सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए विमान को पूरी तरह से चेक किया जा रहा है। एयर इंडिया ने अब तक स्थिति को लेकर अधिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के सभी उपाय किए जा रहे हैं।

Delhi Air Pollution: दशहरे के बाद खराब श्रेणी में पहुंची दिल्ली की हवा, 224 दर्ज किया गया एक्यूआई

पहले भी मिल चुकी है धमकी

यह पहली बार नहीं है जब एयर इंडिया के विमानों को इस तरह की धमकी मिली हो। अगस्त 2024 में भी मुंबई से तिरुवनंतपुरम जा रही फ्लाइट को बम की धमकी मिली थी, जिसके बाद हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लगानी पड़ी थी।

मुंबई-हावड़ा मेल को भी मिली धमकी

मुंबई-हावड़ा मेल ट्रेन को भी बम ब्लास्ट की धमकी दी गई है। एक्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर धमकी दी गई, जिसमें नासिक के बाद ब्लास्ट करने की बात कही गई। हालांकि, ट्रेन को जलगांव में रोककर तलाशी ली गई, लेकिन कुछ नहीं मिला।

Rajkumar Hirani Awarded in MP: खंडवा में मिला राजकुमार हिरानी को राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान, किशोर दा की याद में कही ये बात

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT