होम / Arvind Kejriwal New Residence: केजरीवाल जल्द छोड़ेंगे सीएम आवास, नया ठिकाना तय करने की कवायद तेज

Arvind Kejriwal New Residence: केजरीवाल जल्द छोड़ेंगे सीएम आवास, नया ठिकाना तय करने की कवायद तेज

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 28, 2024, 11:28 am IST
Arvind Kejriwal New Residence: केजरीवाल जल्द छोड़ेंगे सीएम आवास, नया ठिकाना तय करने की कवायद तेज

Arvind Kejriwal New Residence

India News (इंडिया न्यूज),Arvind Kejriwal New Residence: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जल्द ही सीएम आवास खाली करने वाले हैं। मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अब नई दिल्ली की सीएम आतिशी हैं, जिसके चलते केजरीवाल को जल्द ही सरकारी आवास छोड़ना होगा। हाल ही में आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया था कि उन्हें आवास उपलब्ध कराया जाए, लेकिन अब तक इस पर केंद्र से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। इस बीच, पार्टी के कई विधायक, पार्षद, और आम नागरिक बिना किसी भेदभाव के केजरीवाल को रहने के लिए घर की पेशकश कर रहे हैं।

कहां रहना चाहते हैं पूर्व CM? 

सूत्रों के मुताबिक, केजरीवाल अपनी नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र के आसपास ही रहना चाहते हैं, ताकि अपने निर्वाचन क्षेत्र से जुड़े रह सकें। हालांकि, उनके नए ठिकाने को लेकर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है, लेकिन यह कहा जा रहा है कि वह जल्द ही इस पर निर्णय लेंगे।

कौन हैं नीना कोठारी, अंबानी परिवार से है इनका खास नाता, करोड़ों की कंपनी हैं मालिक

17 सितंबर को मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

पार्टी के सांसद संजय सिंह ने पहले ही संकेत दिए थे कि केजरीवाल कुछ ही हफ्तों में सरकारी आवास को खाली कर देंगे। केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा देने के साथ ही सभी सरकारी सुविधाओं को छोड़ने का ऐलान कर दिया था। 17 सितंबर को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देते हुए उन्होंने कहा था कि उनकी ईमानदारी पर सवाल उठाए जा रहे हैं, और वह दोबारा सीएम तभी बनेंगे जब दिल्ली की जनता उन्हें अपनी ईमानदारी का सर्टिफिकेट देकर चुनेंगी। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक के तौर पर, केजरीवाल के सामने कई आवास विकल्प हैं, जिनमें से अधिकतर नई दिल्ली के बाहर के क्षेत्रों से हैं। अब देखना यह है कि केजरीवाल कब और कहां अपना नया ठिकाना तय करते हैं।

Bhopal Dengue Case: भोपाल में डेंगू का कहर, मरीजों की संख्या 300 पार, हाई कोर्ट ने नगर निगम से मांगा जवाब

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT