होम / Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में किया आत्मसमर्पण, जाने से पहले राजघाट पर गांधी जी को दी श्रद्धांजलि -IndiaNews

Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में किया आत्मसमर्पण, जाने से पहले राजघाट पर गांधी जी को दी श्रद्धांजलि -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 2, 2024, 5:39 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार (2 जून) को तिहाड़ जेल में आत्मसमर्पण कर दिया। 2 जून को उनकी अंतरिम जमानत खत्म हो गई थी। केजरीवाल को अब रद्द हो चुके दिल्ली शराब नीति घोटाले मामले में गिरफ्तारी के बाद 10 मई को लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दी थी। दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने तिहाड़ जेल में आत्मसमर्पण कर दिया। राय ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई जमानत पर 21 दिनों के लिए बाहर थे। वह वापस जेल चले गए हैं और मुझे उम्मीद है कि 4 जून के बाद, जब तानाशाही खत्म हो जाएगी, तो वह जल्द ही बाहर आ जाएंगे।

आप संयोजक ने क्या कहा?

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि वह 21 दिन जमानत पर बाहर रहे और उन्होंने जो चुनाव प्रचार किया, वह अविस्मरणीय है। केजरीवाल ने आत्मसमर्पण करने से पहले नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं जेल इसलिए नहीं जा रहा हूं, क्योंकि मैं भ्रष्ट हूं। मैं जेल इसलिए जा रहा हूं, क्योंकि मैं तानाशाही के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा हूं। उन्होंने आगे कहा कि मुझे नहीं पता कि जेल जाने के बाद मैं कब वापस आऊंगा। मुझे नहीं पता कि वे मेरे साथ क्या करेंगे। मेरे जीवन का हर पल और मेरे खून की हर बूंद इस देश की सेवा के लिए समर्पित है।

Sikkim Assembly Elections: SKM का सिक्किम पर कब्जा बरकरार, 31 सीटों के साथ फिर बनेगी तमांग सरकार -India News

महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

अरविंद केजरीवाल ने रविवार को राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि भी दी। इसके बाद में उन्होंने कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर का दौरा किया। उन्होंने यह भी कहा कि 4 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले उन्हें पूरा भरोसा है। आप सुप्रीमो ने एग्जिट पोल को खारिज करते हुए उन्हें झूठा बताया। उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए एग्जिट पोल कल जारी किए गए। ये सभी एग्जिट पोल फर्जी हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को आरोपी बनाया है और उन पर धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है।

Parade of Planets: आसमान में एक साथ दिखेंगे छह ग्रह, इन भारतीय शहरों में होगी दुर्लभ ब्रह्मांडीय घटना -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT