होम / Atishi Hunger Strike: भूख हड़ताल के दौरान बिगड़ी आतिशी की तबीयत, अस्पताल में कराया गया भर्ती -IndiaNews

Atishi Hunger Strike: भूख हड़ताल के दौरान बिगड़ी आतिशी की तबीयत, अस्पताल में कराया गया भर्ती -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 25, 2024, 5:27 am IST
Atishi Hunger Strike: भूख हड़ताल के दौरान बिगड़ी आतिशी की तबीयत, अस्पताल में कराया गया भर्ती -IndiaNews

Atishi Hunger Strike

India News (इंडिया न्यूज), Atishi Hunger Strike: दिल्ली की मंत्री आतिशी की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह हरियाणा सरकार के खिलाफ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर थीं। हरियाणा सरकार ने 100 मिलियन गैलन प्रतिदिन पानी नहीं छोड़ा है, जिससे देश की राजधानी में जल संकट पैदा हो गया है। आतिशी को मंगलवार (25 जून) की सुबह राष्ट्रीय राजधानी के लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया।आतिशी की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल मंगलवार को पांचवें दिन में प्रवेश कर गई। उन्होंने कहा कि हरियाणा दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं दे रहा है।

आम आदमी पार्टी ने साझा की तस्वीर

आम आदमी पार्टी ने कहा कि डॉक्टरों ने आतिशी को उनके बिगड़ते स्वास्थ्य को देखते हुए अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है। आधी रात को उनका ब्लड शुगर लेवल 43 और सुबह 3 बजे 36 हो गया, जिसके बाद एलएनजेपी अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी। उन्होंने पिछले पांच दिनों से कुछ नहीं खाया है और हरियाणा सरकार से दिल्ली के हिस्से का पानी जारी करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं।उन्हें एलएनजेपी के आपातकालीन आईसीयू में भर्ती कराया गया है। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।

Naveen Patnaik: ‘केंद्र को जवाबदेह बनाएंगे…’, राज्यसभा में BJD ने एनडीए सरकार को दिया झटका -IndiaNews

जब तक पानी नहीं, तब तक भूख हड़ताल

इससे पहले आतिशी ने 22 जून को हरियाणा से दिल्ली का पानी जारी करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की थी। आप ने कहा कि 28 लाख दिल्लीवासियों के जल अधिकार को सुनिश्चित करने के लिए अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठी जल मंत्री आतिशी ने कहा है कि जब तक हरियाणा सरकार दिल्लीवासियों के जल अधिकार को सुनिश्चित नहीं करती। हथिनीकुंड बैराज के गेट नहीं खोले जाते, तब तक उनकी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल जारी रहेगी।

Nita Ambani Varanasi Visit: ‘मुकेश को यह पसंद…’, नीता अंबानी ने वाराणसी में स्थानीय व्यंजनों का लिया स्वाद -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT