होम / Bomb Threats to Flights: विमानों में बम की धमकी के बाद दिल्ली पुलिस का एक्शन, FIR दर्ज कर शुरू की जांच

Bomb Threats to Flights: विमानों में बम की धमकी के बाद दिल्ली पुलिस का एक्शन, FIR दर्ज कर शुरू की जांच

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 16, 2024, 7:19 pm IST
ADVERTISEMENT
Bomb Threats to Flights: विमानों में बम की धमकी के बाद दिल्ली पुलिस का एक्शन, FIR दर्ज कर शुरू की जांच

India News Delhi(इंडिया न्यूज), Bomb Threats to Flights: दिल्ली पुलिस ने पिछले 2 दिनों में करीब 12 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में बम की धमकी मिलने के मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। विमानन कंपनी अकासा एयर का बेंगलुरु जाने वाला विमान बम की धमकी मिलने के बाद राष्ट्रीय राजधानी लौट आया, जिसमें 180 से अधिक यात्री सवार थे।

सूत्रों के अनुसार, पिछले दो दिनों में सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए अलग-अलग फ्लाइट्स में बम की धमकी मिलने के बाद इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये फ्लाइट्स अलग-अलग देशों और राज्यों के लिए उड़ान भरने वाली थीं। पिछले दो दिनों में करीब 12 भारतीय फ्लाइट्स में बम की धमकी मिली, जिनमें कुछ इंटरनेशनल फ्लाइट्स भी शामिल हैं, हालांकि विमानों की तलाशी के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। पुलिस ने बताया कि एफआईआर की संख्या बढ़ सकती है।

पाकिस्तान में कैसा रहा PM Modi के दूत का पहला दिन, जानिए क्या-क्या किया?

संसदीय समिति के समक्ष उठाया गया मुद्दा

इस बीच, विभिन्न एयरलाइनों को मिल रही धमकियों का मुद्दा बुधवार को संसदीय समिति के समक्ष उठाया गया और नागरिक उड्डयन सचिव ने सांसदों को बताया कि दोषियों की पहचान की जा रही है और उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

एयर मार्शल की संख्या दोगुनी करने का फैसला

धमकियों के बीच केंद्र ने बुधवार को फ्लाइट्स में एयर मार्शल की संख्या दोगुनी करने का फैसला किया। वे प्लेन में सादे कपड़ों में होंगे। इसके अलावा गृह मंत्रालय ने एविएशन मिनिस्ट्री से रिपोर्ट मांगी है।

ब्राह्मण हत्या के बाद किसके पीछे पिस्टल लेकर दौड़े Yogi के सिंघम, चश्मदीदों ने खोली पोल

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT