होम / Dating app scam: डेटिंग ऐप, प्यार और धोखा…दो मिनट में शख्स को लगा 16,000 रुपये का चूना

Dating app scam: डेटिंग ऐप, प्यार और धोखा…दो मिनट में शख्स को लगा 16,000 रुपये का चूना

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 1, 2024, 1:59 pm IST
Dating app scam:  डेटिंग ऐप, प्यार और धोखा…दो मिनट  में शख्स को लगा 16,000 रुपये का चूना

Dating app scam

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Dating app scam:  डेटिंग ऐप के जरिए हर दूसरा व्यक्ति ठगी का शिकार हो रहा है। रोजाना डेटिंग ऐप के जरिए स्कैम की घटनाएं हो रही है। दिल्ली में भी डेटिंग ऐप के जरिए कई लोगों को ठगा जा चुका है। वहीं फिर एक बार दिल्ली से ठगी का मामला सामने आया है। बता दें कि, एक शख्स ने बताया कि दिल्ली के बघीरा कैफ़े में डेटिंग ऐप स्कैम में उसके साथ ₹16,000 की ठगी की गई। उसने दावा किया कि महिला ने सामान मंगवाया और घर से कॉल आने का बहाना करके चली गई। उसने कहा कि उसे 216,000 नकद देने के लिए मजबूर किया गया और दावा किया कि कैफ़े के कर्मचारियों को पता था कि महिला “अन्य ग्राहकों को धोखा दे रही है, इसलिए उन्होंने बाद में उसे अंदर जाने से मना कर दिया

डेटिंग ऐप से कैसे होती है ठगी

दरअसल ये एक डेटिंग ऐप है इसके जरिए लड़का और लड़की एक दूसरे को ऑनलाइन डेट करते है। उसके बाद वो मिलने का प्लान बनाते है। वहीं जिस जगह पर मिलने का प्लान बनाते है तभी ठगी की घटना को अंजाम दिया जाता है। ऐसे कई मामले देखने और सुनने को मिल चुके है। जहां फिर एक बार ऐसा ही मामला सामने आया है। इस ठगी का शिकार हुए पीड़ित ने कहा है कि, “डेटिंग ऐप पर मेरी मुलाक़ात एक लड़की से हुई थी, उसने सार्वजनिक जगह पर मिलने के लिए बुलाया था। जिसके बाद लड़का और लड़की दोनो हडसन लेन में बघीरा कैफ़े पहुंच जाते है।

यह है पूरा मामला

वहीं इसमे पीड़ित का कहना है कि लड़की के साथ रेस्टोरेंज का वेटर भी मिला हुआ था। दोनों ने मिली भगत करके मेरे साथ स्कैम किया है। लकड़ी और रेस्टोरेट के वेटर ने पहले से ही कहानी बना रखी थी कैसे क्या करना है। इसके तुरंत बाद, उसने घर से फोन आने का नाटक किया और जल्दी से रेस्तरां से निकल गई। “उसने घर से फोन आने का नाटक किया और कहा कि उसे सिरदर्द है – यह सब दस मिनट से भी कम समय में हुआ और उसने कहा कि उसे जाने की ज़रूरत है… लेकिन इससे पहले कि मैं कुछ कर पाता, वह पहले ही जा चुकी थी,” आदमी ने कहा। फिर, असली घोटाला शुरू हुआ। “वेटर ने मुझे 17,170 रुपये का बिल दिया। जब मैंने छूट मांगी, तो उन्होंने कहा कि वे खाद्य पदार्थों पर केवल 10 प्रतिशत की छूट देते हैं और मुझे 16,000 रुपये का भुगतान करने के लिए मजबूर किया। जब मैंने उन्हें अपना कार्ड दिया, तो उन्होंने कहा कि अतिरिक्त 4 प्रतिशत शुल्क लगेगा, इस तरह उन्होंने मुझे नकद भुगतान करने के लिए मजबूर किया।

पीले सोने से भी दुगनी खूबसूरती लेकिन फिर सफेद सोना का दाम इतना…इसका एक टुकड़ा मिल जाने से ही मालामाल हो जाएं कोई भी इंसान!

डेटिंग ऐप घोटाले में पकड़ा गया व्यक्ति अपने दोस्त के साथ उसी स्थान पर लौटा और उसी लड़की को दूसरे आदमी के साथ देखा। “जब हमने कैफे में प्रवेश करने का प्रयास किया, तो सुरक्षाकर्मियों ने हमें रोक दिया और हमें अंदर जाने से मना कर दिया क्योंकि उन्हें पता था कि लड़की अन्य ग्राहकों को धोखा दे रही है।” उन्होंने आगे कहा, “मैंने 16,000 रुपये खो दिए, और मुझे नहीं पता कि मैं अपना पैसा कैसे वापस पाऊँ।” पीड़ित द्वारा साझा किए गए 24 सितंबर के बिल के अनुसार, एक किंग-साइज़ हुक्का, एक LIIT, एक रेड बुल और एक चिकन लॉलीपॉप के लिए कुल राशि 17,170 रुपये थी।

2 अफेयर, 4 शादियां लेकिन फिर भी नसीब ना हो सकी सच्ची महोब्बत, विनोद महरा की कहानी क्यों रह गई अधूरी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT