होम / DDA Flats Payment Last Date: डीडीए फ्लैट्स की पेमेंट डेडलाइन बढ़ी, खरीददारों को राहत

DDA Flats Payment Last Date: डीडीए फ्लैट्स की पेमेंट डेडलाइन बढ़ी, खरीददारों को राहत

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 18, 2024, 4:52 pm IST

DDA Flats Payment Last Date

India News (इंडिया न्यूज),DDA Flats Payment Last Date: दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की सस्ती आवास योजना में घर खरीदने वालों के लिए एक और मौका आया है। जो लोग अब तक अपने फ्लैट्स की पूरी पेमेंट नहीं कर पाए थे, उन्हें राहत देते हुए डीडीए ने आखिरी भुगतान की तारीख 31 अगस्त से बढ़ाकर 30 सितंबर कर दी है। इस फैसले का लाभ उन हजारों ग्राहकों को मिलेगा, जिन्होंने अभी तक अपनी 100% पेमेंट नहीं की है।

फ्लैट्स की कीमत और पेमेंट प्रक्रिया

डीडीए की इस योजना के तहत 11.5 लाख रुपये से लेकर 2 करोड़ तक के फ्लैट्स बेचे जा रहे हैं। दिल्ली में सस्ते घर खरीदने का ये एक बड़ा मौका है, जिसमें लोगों को शुरुआती कीमतों पर फ्लैट उपलब्ध कराए जा रहे हैं। डीडीए के अनुसार, जो खरीदार 75% तक पेमेंट कर चुके हैं, उनके पास बाकी 25% राशि का भुगतान करने के लिए अब 30 सितंबर तक का समय है।

 फ्लैट बिक्री की स्थिति

डीडीए ने इस योजना में कुल 34,177 फ्लैट्स उपलब्ध कराए थे, जिनमें से अभी तक 1,400 से अधिक फ्लैट्स बिक चुके हैं। जसोला इलाके में उच्च आय समूह (HIG) के 89 फ्लैट्स की कीमत 2.08 करोड़ से 2.18 करोड़ रुपये तक थी, जो सभी बिक चुके हैं। अन्य फ्लैट्स की बिक्री भी तेजी से हो रही है, खासकर नरेला, रोहिणी और सिरसापुर जैसे क्षेत्रों में, जहां मध्यम और निम्न आय वर्ग के फ्लैट उपलब्ध हैं।

Atishi Oath Swearing Ceremony: 21 सितंबर को आतिशी ले सकती हैं सीएम पद की शपथ, LG ने भेजा राष्ट्रपति को पत्र

ग्राहकों की मांग पर बढ़ाई गई डेडलाइन

डीडीए का यह निर्णय उन ग्राहकों की मांग के बाद आया है, जो आर्थिक कारणों से 31 अगस्त तक पूरा भुगतान नहीं कर पाए थे। ग्राहकों ने अधिक समय की मांग की थी ताकि वे शेष राशि की व्यवस्था कर सकें, और डीडीए ने उनकी इस मांग को मानते हुए तारीख आगे बढ़ाने का फैसला किया।

पहला आओ, पहला पाओ योजना

डीडीए की इस योजना में फ्लैट्स “पहले आओ, पहले पाओ” के आधार पर बेचे जा रहे हैं। फ्लैट्स की शुरुआती कीमत 11.5 लाख रुपये से कम है, और ये फ्लैट उत्तर पश्चिम दिल्ली के रामगढ़ कॉलोनी, नरेला, रोहिणी और लोकनायकपुरम जैसे क्षेत्रों में स्थित हैं।

Delhi University News: डीयू गेट से हटाई अंबेडकर प्रतिमा, ABVP ने की पुनः स्थापना और संविधान पार्क की मांग

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

31 सालो बाद पहली बार सिनेमाघरों में आएगी Ramayana: The Legend of Prince Rama, ट्रेलर के साथ रिलीज डेट की घोषणा
WBMC ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल का रजिस्ट्रेशन किया रद्द
MP News: ग्वालियर में जानलेवा बारिश, उफनते नाले में गिरकर डूबने से 2 लोगों की मौत
Bihar News: JDU महिला जिलाध्यक्ष के साथ बदसलूकी! बेरहमी से पीटकर पहनाई चप्पलों की माला
फैटी लिवर को चकाचक कर देगा इस एक देसी चीज से बना ये पाउडर, जानें कैसे करें इसका सेवन
MP Politics: वन नेशन-वन इलेक्शन को लेकर कमलनाथ का केंद्र सरकार पर तंज, बोले- ‘पीएम मोदी का …’
मोसाद की खूबसूरत फीमेल एजेंट्स ऐसे चलती हैं खतरनाक चाल, जानें चंगुल में फंसने वाले की कैसे 7 पुश्तें हो जाती हैं बर्बाद?
ADVERTISEMENT