होम / DDA Sports Complees: दिल्लीवासियों के लिए बड़ा तोहफा, एक मेंबरशिप से सभी खेल परिसरों की सुविधाएं

DDA Sports Complees: दिल्लीवासियों के लिए बड़ा तोहफा, एक मेंबरशिप से सभी खेल परिसरों की सुविधाएं

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 17, 2024, 10:22 am IST

DDA Sports Complees

India News (इंडिया न्यूज),DDA Sports Complees: दिल्ली के खेल प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के सभी खेल परिसरों की सुविधाओं का लाभ एक ही सदस्यता से उठाया जा सकेगा। यह प्रस्ताव जल्द ही डीडीए बोर्ड बैठक में पेश किया जाएगा और मंजूरी मिलने के बाद इसे लागू कर दिया जाएगा। इस नई व्यवस्था से खेल प्रेमियों को अलग-अलग खेल परिसरों की सदस्यता लेने और अलग-अलग शुल्क भरने की झंझट से मुक्ति मिलेगी। वर्तमान में, डीडीए के 16 खेल परिसर दिल्ली के विभिन्न इलाकों में स्थित हैं, जहां करीब 53,000 सदस्य हैं। प्रत्येक सदस्य के साथ दो से तीन लोग भी इन सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

सदस्यता प्रक्रिया होगी सरल

अब तक, खेल प्रेमियों को हर खेल परिसर की सदस्यता के लिए अलग से आवेदन करना पड़ता था और अलग-अलग शुल्क देना होता था। लेकिन नए प्रस्ताव के तहत, एकल सदस्यता से सभी खेल परिसरों में उपलब्ध खेल सुविधाओं का लाभ उठाया जा सकेगा। हालांकि, गोल्फ कोर्स की सदस्यता इसमें शामिल नहीं होगी।

थोड़ा बढ़ सकता है शुल्क

हालांकि, एकल सदस्यता का शुल्क थोड़ा अधिक रहने की संभावना है, लेकिन अलग-अलग सदस्यताओं और शुल्कों की तुलना में यह कहीं अधिक सस्ता और सुविधाजनक होगा। डीडीए अधिकारियों के अनुसार, इस प्रस्ताव को जल्द ही दिल्ली के उपराज्यपाल और डीडीए अध्यक्ष वी.के. सक्सेना की मंजूरी के लिए प्रस्तुत किया जाएगा। मंजूरी मिलने के बाद इसे लागू करने की प्रक्रिया तुरंत शुरू हो जाएगी, जिससे खेल प्रेमियों को जल्द ही इसका लाभ मिलने की उम्मीद है। यह नई योजना खेल प्रेमियों के लिए न केवल आर्थिक रूप से फायदेमंद होगी, बल्कि उन्हें अधिक सुविधाजनक तरीके से खेल परिसरों की सेवाएं भी उपलब्ध कराएगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Borewell Accident: 14 घंटे से मासूम को बचाने के लिए चल रही जंग, जानें पूरा मामला
Lebanon को धीरे-धीरे ये देश दे रहा जहर, वायरल हो गया ऐसा Video, फटी रह गई दुनिया की आंखें
Rajasthan Weather: राजस्थान की सड़कों पर जलभराव, जानें आज कहां बरसेंगे बादल?
तीसरा विश्व युद्ध हुआ शुरू तो कौन सा देश होगा भारतीय हिंदुओं के लिए सबसे सेफ? जवाब जान छूट जाएंगे पसीने  
10 साल तक ड्रग्स, 50 लोगों को रेप के लिए इनविटेशन…,पति का बदला जान उठ जाएगा शादी से भरोसा
Sahara निवेशकों की बेचैनी होगी कम; अब जेब होगी गर्म, मिलेंगे 50,000 रुपये  
भारत के इस राज्य में दलितों पर हुआ अत्याचार, गोलीबारी के बाद 80 घरों को किया गया आग के हवाले, तेजस्वी ने इसे बताया महा जंगलराज…
ADVERTISEMENT