होम / Delhi Aiims: AIIMS के ट्रॉमा सेंटर में 5 मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर तैयार, मरीजों को मिलेंगी ये सुविधाएं

Delhi Aiims: AIIMS के ट्रॉमा सेंटर में 5 मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर तैयार, मरीजों को मिलेंगी ये सुविधाएं

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 24, 2024, 5:19 pm IST
ADVERTISEMENT
Delhi Aiims: AIIMS के ट्रॉमा सेंटर में 5 मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर तैयार, मरीजों को मिलेंगी ये सुविधाएं

India News Delhi(इंडिया न्यूज),Delhi Aiims: दिल्ली के Aiims अस्पताल में उपचार कराने वाले मरीजों के लिए एक बहुत अच्छी खबर है। यहां 5 मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर बनकर तैयार हो गए हैं। जिनमें हाई टेक्नोलॉजी है। बता दें कि अब तक ट्रॉमा सेंटर में 1200 से 1500 सर्जरी हर महीने किए जाते थे। लेकिन, अब 5 ऑपरेशन थिएटर बनने के बाद आने वाले समय में यहां दो हजार से 2500 तक सर्जरी हो सकती है। साथ ही पूरा ऑपरेशन थिएटर फुली इंटीग्रेटेड है।

सुविधा किसी भी सरकारी अस्पताल में नहीं है

आपको बता दें कि आने वाले एक साल में Aiims में हाइब्रिड ऑपरेशन थिएटर बनाकर तैयार हो जाएगा। इस ऑपरेशन थिएटर में सीटी स्कैन, एंजियोग्राफी सब एक ही जगह पर हो पाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Aiims के अतिरिक्त अभी तक यह सुविधा किसी भी सरकारी हॉस्पिटल में नहीं है। देश का पहला हाइब्रिड ऑपरेशन थिएटर Aiims में बनकर तैयार होगा। नेविगेशन सिस्टम अच्छे सॉफ्टवेयर इंटरनेट की सुविधा भी है , तमाम तरह की ट्रेनिंग हो सकेगी।

कुल ओटी संख्या अब 11 हुई हैं

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली Aiims के ट्रॉमा सेंटर में 5 अत्याधुनिक मॉड्यूलर ओटी का उद्घाटन किया गया है। वहीं ट्राम सेंटर ने हाल के कुछ सालों में लगभग 100 बेड्स जोड़े हैं। इसके साथ ही आपातकालीन सेवाओं का भी विस्तार होगा। 5 अत्याधुनिक मॉड्यूलर ओटी के परिचालन के साथ JPNATC में कुल ओटी संख्या अब 11 हो गई हैं।

Delhi Bus Marshal: बस मार्शलों को मिला आतिशी सरकार का दिवाली गिफ्ट, सौरभ भारद्वाज ने की बड़ी घोषणा

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT