होम / Delhi CM Atishi: आतिशी आज संभालेंगी दिल्ली की जिम्मेदारी, कैबिनेट बैठक में ले सकती हैं बड़े फैसले

Delhi CM Atishi: आतिशी आज संभालेंगी दिल्ली की जिम्मेदारी, कैबिनेट बैठक में ले सकती हैं बड़े फैसले

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 23, 2024, 10:13 am IST

Delhi CM Atishi

India News (इंडिया न्यूज),Delhi CM Atishi: दिल्ली की राजनीति में एक नया अध्याय जुड़ने जा रहा है। आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी आज दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में अपना कार्यभार संभालेंगी। दो दिन पहले ही उन्होंने मंत्रिमंडल के साथ दिल्ली की आठवीं मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। आज दोपहर 12 बजे आतिशी दिल्ली सचिवालय पहुंचकर आधिकारिक तौर पर मुख्यमंत्री का पदभार संभालेंगी। उनके इस कदम के साथ ही राज्य के प्रशासन में नए बदलावों की उम्मीद की जा रही है।

महत्वपूर्ण फैसले लिए जाने की संभावना

आतिशी के नेतृत्व में दिल्ली सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज ही बुलाई जा सकती है, जिसमें कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए जाने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार, कैबिनेट की बैठक में कई लंबित परियोजनाओं और योजनाओं पर चर्चा हो सकती है, जो पिछले सरकार से पेंडिंग हैं। इन योजनाओं का कार्यान्वयन फरवरी 2025 में प्रस्तावित दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले शुरू किया जाना है। दिल्ली विधानसभा का सत्र भी 26 और 27 सितंबर को आयोजित किया जाएगा, जहां आतिशी अपने मंत्रिमंडल के साथ नई योजनाओं की रूपरेखा प्रस्तुत कर सकती हैं। आतिशी ने मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद भी अपने 13 विभागों को बरकरार रखा है, जिनमें शिक्षा, राजस्व, वित्त, बिजली और लोक निर्माण विभाग शामिल हैं।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में फिर होगी झमाझम बारिश, 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

किस मंत्री को मिला कौन सा मंत्रालय 

मंत्रिमंडल में अन्य मंत्रियों की बात करें तो, सौरभ भारद्वाज को आठ विभागों का प्रभार मिला है। मुकेश अहलावत को श्रम, अनुसूचित जाति और जनजाति, रोजगार, और भूमि एवं भवन विभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। गोपाल राय को विकास, सामान्य प्रशासन, पर्यावरण और वन विभाग का प्रभार दिया गया है। कैलाश गहलोत और इमरान हुसैन के विभागों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। आतिशी के सामने दिल्ली की जनता की अपेक्षाएं और कई लंबित परियोजनाओं को समय पर पूरा करने की चुनौती है। ऐसे में उनके नेतृत्व में दिल्ली सरकार किस तरह काम करेगी, इस पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं।

Delhi Ramleela October: दिल्ली में रामलीला की तैयारियां जोरों पर, मंच से लेकर सुरक्षा तक सब कुछ तैयार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT