होम / Delhi: CM आतिशी ने किया वर्ल्ड क्लास स्कूल का शिलान्यास, लैब-लिफ्ट के साथ मिलेगी शानदार स्‍पोर्ट्स फैसिलिटी

Delhi: CM आतिशी ने किया वर्ल्ड क्लास स्कूल का शिलान्यास, लैब-लिफ्ट के साथ मिलेगी शानदार स्‍पोर्ट्स फैसिलिटी

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 25, 2024, 9:40 pm IST
ADVERTISEMENT
Delhi: CM आतिशी ने किया वर्ल्ड क्लास स्कूल का शिलान्यास, लैब-लिफ्ट के साथ मिलेगी शानदार स्‍पोर्ट्स फैसिलिटी

India News (इंडिया न्यूज),CM Atishi: दिल्ली सरकार ने मटियाला विधानसभा के द्वारका सेक्टर-19 में विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस शानदार स्कूल बनाने की घोषणा की है। शुक्रवार को CM आतिशी ने इसका शिलान्यास किया। जानकारी के अनुसार यह स्कूल 104 कमरे, 6 अत्याधुनिक लैब, लाइब्रेरी, लिफ्ट, शानदार एम्फीथिएटर,बास्केट बॉल कोर्ट, बैडमिंटन कोर्ट से लैस होगा। दिल्ली सरकार ने बताया है कि स्कूल सालभर में बनकर तैयार हो जाएगा।

शिक्षा पर कोई काम भी नहीं करेगा

आपको बता दें कि CM आतिशी ने बताया कि दिल्लीवालों ने अगर केजरीवाल को वोट नहीं दिया तो आगे से उनके बच्चों की शिक्षा पर कोई काम भी नहीं करेगा। उन्होंने बताया कि दिल्ली के बच्चों का भविष्य अब दिल्लीवालों के हाथ में है। उन्हें शिक्षा पर काम करने वालों को चुनना है या जात-पात की राजनीति करने वालों को चुनना है।

लाइटें-खिड़कियां टूटी होती थी

CM आतिशी ने बताया कि 2015 तक दिल्ली में सरकारी स्कूल बदहाल थे, स्कूलों में शिक्षक नहीं होते थे, बच्चे टाटपट्टी पर बैठकर पढ़ने को ही मजबूर थे। 2015 तक दिल्ली में सरकारी स्कूल बदहाल होते थे। ये सरकारी स्कूल टीन-टप्पर में चलते थे। स्कूल के अंदर जाते ही सबसे पहले टॉयलेट की बदबू आती थी। क्लासरूम की कमी के कारण बच्चे टॉयलेट के बाहर टाट-पट्टी पर बैठकर पढ़ने को ही मजबूर थे। क्लासरूम में टेबल-कुर्सियां नहीं होती थी, लाइटें-खिड़कियां टूटी होती थी।

7 दिनों तक ना उगेगा सूरज और ना होगी चंद्रमा की रोशनी, चारों तरफ से जंगली जानवर इंसानों पर करेंगे हमला, भविष्यवाणी सुन कांप जाएगी आपकी भी रूह

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT