होम / दिल्ली के कनॉट प्लेस में लगी भीषण आग, बचाव कार्य जारी

दिल्ली के कनॉट प्लेस में लगी भीषण आग, बचाव कार्य जारी

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 9, 2024, 6:11 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Delhi Connaught Place Fire: दिल्ली के कॉनॉट प्लेस की एक बिल्डिंग में आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया। आग लगने की घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दे दी गई है। फिलहाल, मौके पर दमकल की 7 गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। यह आग कॉनॉट प्लेस के आउटर सर्किल के एम ब्लॉक में स्थित मिस्ट्री रूम्स में लगी है, जो एक थीम बेस्ड एडवेंचर गेमिंग जोन है। फिलहाल, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मी लगातार आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, एम ब्लॉक की बिल्डिंग में अचानक आग लग गई। जिसके बाद तुरंत ही फायर ब्रिगेड को घटना की जानकारी दी गई। पहले फायर ब्रिगेड की ओर से 3 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं, लेकिन स्थिति गंभीर होते देख तुरंत 4 और गाड़ियां बुलाई गईं। दुकान के अंदर एक व्यक्ति के फंसे होने की खबर के बाद तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया और व्यक्ति को सुरक्षित बचा लिया गया। हालांकि, आग पर काबू पाने की कोशिश अभी भी जारी है।

Narendra Modi Cabinet 3.0: नोर्थ इस्ट से किरेन रिजिजू को आया कॉल, जानें कैसा रहा उनका राजनीतिक जीवन-IndiaNews

पहली मंजिल पर लगी आग

आउटर सर्किल में बने मिस्ट्री रूम्स गेम जोन की पहली मंजिल पर आग लग गई। बिल्डिंग से लपटें निकलने लगीं। बिल्डिंग में आग लगते देख कई लोग यहां जमा हो गए और वीडियो बनाने लगे, पुलिस ने उन्हें पीछे धकेला। घटना के बाद ट्रैफिक जाम हो गया, जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने ट्रैफिक को क्लियर करने के लिए रूट डायवर्ट किया।

बिल्डिंग में आग लगने की घटना का एक वीडियो सामने आया है जिसमें साफ देखा जा सकता है कि पहली मंजिल की खिड़की से भीषण लपटें निकल रही हैं और नीचे कई लोग आग देखकर खड़े हो गए हैं। वहीं दूसरे वीडियो में देखा जा सकता है कि दमकलकर्मी बचाव में लगे हुए हैं। बिल्डिंग तक पहुंचने के लिए क्रेन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Video: दिल्ली के जाम में फंसी BJP नेता रवनीत सिंह बिट्टू की गाड़ी, पैदल ही पहुंचे पीएम आवास

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

शादी के 9 साल बाद प्रेग्नेंट हुईं टीवी की मधुबाला, फेक बेबी बंप कहने पर ट्रोलर्स को लगाई लताड़
कैंसर के डर से इस मशहूर एक्ट्रेस ने हटा दी अपनी ब्रेस्ट, युटेरस के लिए भी कही ये बात
Pakistan: पाकिस्तान में भयानक कार बम विस्फोट, पूर्व सासंद समेत चार लोगों की गई जान
कोयले की जगह पैसे को जलाकर बनाया तंदूरी चिकन, वीडियो देख फट जाएगी आंखे
महिला के बैग में मिली ऐसी चीज, एयरपोर्ट पर होना पड़ा शर्मिंदा, फिर बताई सच्चाई
कांस्टेबल की सजा बरकरार, सुप्रीम कोर्ट ने कहा यह हत्या के अलावा और कुछ नहीं, जानें पूरा मामला
Jodhpur Murder: जोधपुर में एक ही परिवार के कई लोगों को उतारा मौत के घाट, दो बच्चियों को पानी में डुबोकर…
ADVERTISEMENT