होम / Delhi Couple Arrest News: वाट्सऐप से डिमांड, दिल्ली में 70 लाख की चरस के साथ दंपति गिरफ्तार

Delhi Couple Arrest News: वाट्सऐप से डिमांड, दिल्ली में 70 लाख की चरस के साथ दंपति गिरफ्तार

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 23, 2024, 11:01 am IST

Delhi Couple Arrest News

India News (इंडिया न्यूज),Delhi Couple Arrest News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ड्रग सिंडिकेट से जुड़े एक दंपति को गिरफ्तार कर उनके पास से 7 किलो से ज्यादा चरस बरामद की है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 70 लाख रुपये आंकी गई है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान ममिता लामा और नवीन के रूप में हुई है, जो मालवीय नगर के खिड़की एक्सटेंशन में रहते थे। पुलिस के मुताबिक, यह दंपति दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में पोर्टर ऐप और डायरेक्ट डिलिवरी के जरिए ड्रग्स की सप्लाई कर रहा था। इनके पास से बरामद चरस नेपाल से तस्करी कर लाई गई थी, जिसे एनसीआर में विभिन्न ग्राहकों तक पहुंचाया जा रहा था। पुलिस को इनकी गतिविधियों के बारे में जानकारी मिलने के बाद इनके फ्लैट पर छापेमारी की गई, जहां से भारी मात्रा में चरस मिली।

कैसे हुआ खुलासा?

स्पेशल सेल के डीसीपी अमित कौशिक के अनुसार, ममिता लामा सिक्किम की रहने वाली हैं और 2012 में दिल्ली आई थीं। यहां आकर वह साउथ एक्सटेंशन के एक सैलून में काम करने लगीं, जहां उनकी मुलाकात नवीन से हुई। दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर साल 2020 में नवीन एक शख्स के संपर्क में आया, जिसने उसे इस अवैध धंधे में धकेल दिया।

Alwar News: चोरी के शक में लड़कों को बेरहमी से पीटा, मुंह काला कर पूरे गांव में घुमाया

ड्रग्स की खेप पहुंचाने का तरीका

आरोपियों ने नशे की खेप पहुंचाने के लिए अत्याधुनिक तकनीकों का सहारा लिया। उनके वाट्सऐप पर ड्रग्स की मांग आने के बाद, वह पोर्टर ऐप के जरिए पार्सल बुक कर ग्राहकों तक ड्रग्स पहुंचाते थे। आरोप है कि चरस की तस्करी नेपाल से की गई थी, जिसे उन्होंने एनसीआर क्षेत्र में फैला रखा था। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। इस मामले ने एक बार फिर दिल्ली में ड्रग्स तस्करी के खतरनाक नेटवर्क को उजागर किया है, जो नई तकनीकों का इस्तेमाल कर रहा है। पुलिस इस मामले की और जांच कर रही है ताकि इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों का भी पता लगाया जा सके।

Delhi CM Atishi: आतिशी आज संभालेंगी दिल्ली की जिम्मेदारी, कैबिनेट बैठक में ले सकती हैं बड़े फैसले

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT