होम / Delhi Crime News: भारतपे के अशनीर ग्रोवर के रिश्तेदार दीपक गुप्ता गिरफ्तार, फिनटेक कंपनी संग किया विश्वासघात

Delhi Crime News: भारतपे के अशनीर ग्रोवर के रिश्तेदार दीपक गुप्ता गिरफ्तार, फिनटेक कंपनी संग किया विश्वासघात

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 20, 2024, 4:12 pm IST

Delhi Crime News

India News (इंडिया न्यूज),Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने भारतपे के पूर्व प्रबंध निदेशक अशनीर ग्रोवर के रिश्तेदार दीपक गुप्ता को फिनटेक कंपनी के संसाधनों के दुरुपयोग के आरोप में गिरफ्तार किया है। गुप्ता पर आरोप है कि उन्होंने कंपनी के धन का व्यक्तिगत लाभ के लिए दुरुपयोग किया, जिससे कंपनी की वित्तीय स्थिति पर सवाल उठने लगे हैं।

भारतपे के लिए यह घटना एक कानूनी चुनौती 

गिरफ्तारी के बाद दीपक गुप्ता को साकेत कोर्ट के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (CJM) के समक्ष पेश किया जाएगा, जहां ईओडब्ल्यू उनसे आगे की पूछताछ के लिए रिमांड की मांग करेगी। यह घटना भारतपे के लिए एक और कानूनी चुनौती बनकर उभरी है, जो पहले से ही कई विवादों में घिरी हुई है। इस मामले ने फिनटेक क्षेत्र में पारदर्शिता और जवाबदेही के महत्व को फिर से रेखांकित किया है, खासकर तब जब उद्योग पर बढ़ते नियामक दबाव हैं। ईओडब्ल्यू मामले की जांच जारी रखते हुए, अन्य संबंधित व्यक्तियों की भूमिका का भी पता लगा रही है।

Chhattisgarh News: रनवे पर उतरते समय लड़खड़ाया विमान, पायलट की सूझबूझ से बची जान

कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं 

भारतपे, जो कभी डिजिटल भुगतान के क्षेत्र में अग्रणी माना जाता था, अब इन गंभीर आरोपों के बीच एक संकट के दौर से गुजर रहा है। कंपनी की ओर से अभी तक इस गिरफ्तारी पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन उद्योग जगत इस पर नजर बनाए हुए है कि यह घटना कंपनी की प्रतिष्ठा और संचालन को कैसे प्रभावित करेगी। यह मामला फिनटेक उद्योग में आर्थिक अपराधों को रोकने के लिए कानून प्रवर्तन की बढ़ती सतर्कता को भी उजागर करता है।

Himachal News : मस्जिद में नहीं पढ़ सकेंगे नमाज! एक नए विवाद के बाद दिखाने होंगे ये दस्तावेज

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT