संबंधित खबरें
Weather Update: कोहरा-स्मॉग कर रहा परेशान, कल हल्की बारिश की संभावना
आश्रम में 89 साल के मंहत ने किया शिष्या से दुष्कर्म, बाबा बोले- आश्रम पर चाहती है कब्जा
दिल्ली में कांग्रेस चलाएगी अभियान, गृह मंत्री के बयान पर नहीं थम रहा सियासी बवाल, अमित शाह से माफी और इस्तीफे की मांग
AAP नेता संजय सिंह पर 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमा, मुश्किलें बढ़ीं!
कागज दिखाएंगे रोहिंग्या मुसलमान, स्कूलों में जांच आदेश के बाद लिया फैसला
सोशल मीडिया पर भूलकर भी ना करे ये काम! दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन, 55 लोग गिरफ्तार, जानें वजह
India News (इंडिया न्यूज),Delhi Cyber Crime: दिल्ली के फतेहपुर बेरी इलाके में एक बुजुर्ग को ऑनलाइन सर्च के जरिए कस्टमर केयर का नंबर लेना महंगा पड़ गया। एसी ठीक कराने के लिए बुजुर्ग ने इंटरनेट से नंबर निकाला, लेकिन यह नंबर ठगों का निकला। बुजुर्ग के बैंक खाते से ठगों ने 4 लाख 80 हजार रुपये उड़ा लिए।
फतेहपुर बेरी के असोला गांव में रहने वाले बुजुर्ग राज सिंह ने अप्रैल 2024 में अपने घर के एसी को ठीक कराने के लिए ऑनलाइन सर्च कर कंपनी का कस्टमर केयर नंबर लिया। ठगों ने उन्हें शिकायत दर्ज कराने के लिए 10 रुपये का भुगतान डेबिट कार्ड से करने को कहा। जब ठगों ने ओटीपी मांगा, तो बुजुर्ग ने कॉल काट दिया। इसके बावजूद, उनके खाते से 10,000 रुपये कट गए। बुजुर्ग को शंका होने पर उन्होंने अपने बेटे को बुलाया और बैंक में शिकायत दर्ज करवाई। इसके साथ ही उन्होंने दूसरे खाते की स्टेटमेंट निकलवाई, जिसमें पाया गया कि उनके खाते से 4,50,000 और 20,000 रुपये अलग-अलग बार में निकाले गए थे।
बुजुर्ग की शिकायत पर साउथ डिस्ट्रिक्ट के साइबर सेल में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने 28 अगस्त को केस दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। इस घटना से स्पष्ट है कि ऑनलाइन सर्च के जरिए किसी कंपनी का कस्टमर केयर नंबर निकालते समय अत्यधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है।
Delhi Water Crisis: दिल्ली में आज पानी की किल्लत, इन इलाकों में नहीं आएगा पानी
दिल्ली- NCR में तेज बारिश, उमस भरी गर्मी से मिली राहत, दिनभर काले बादलों की होगी लुका-छिपी
Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.