होम / Delhi Electricity Connection: LG की बड़ी सौगात, दिल्ली के 105 गांवों और कॉलोनियों को मिलेगा नया बिजली कनेक्शन

Delhi Electricity Connection: LG की बड़ी सौगात, दिल्ली के 105 गांवों और कॉलोनियों को मिलेगा नया बिजली कनेक्शन

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 2, 2024, 10:37 am IST
Delhi Electricity Connection: LG की बड़ी सौगात, दिल्ली के 105 गांवों और कॉलोनियों को मिलेगा नया बिजली कनेक्शन

Delhi Electricity Connection

India News (इंडिया न्यूज),Delhi Electricity Connection: दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने 105 शहरीकृत गांवों और कई कॉलोनियों के निवासियों को बड़ी राहत दी है।

जहां एनओसी जारी, वहां मिलेगी सुविधा

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने अब इन क्षेत्रों में नए बिजली कनेक्शन देने का रास्ता साफ कर दिया है। यह निर्णय उपराज्यपाल के निर्देश पर लिया गया है, जिसमें डीडीए ने बिजली कंपनियों को इन इलाकों में कनेक्शन देने की अनुमति प्रदान की है। इससे दिल्ली के हजारों परिवारों को लाभ होगा जो लंबे समय से इस सुविधा का इंतजार कर रहे थे। इस निर्णय से उन इलाकों में रह रहे लोगों को बड़ी राहत मिली है जहां विकास की योजनाएं पहले से मंजूर हैं या सरकारी एजेंसियों द्वारा एनओसी जारी हो चुकी है। यह फैसला ऐसे समय में आया है जब दिल्ली के सांसदों, विधायकों और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों ने इस मुद्दे पर उपराज्यपाल को ज्ञापन सौंपे थे। इसके बाद उपराज्यपाल ने इन क्षेत्रों का दौरा किया और नागरिकों की समस्याओं को सुना।

MP Sagar News: महिला ने की कलेक्ट्रेट में आत्मदाह की कोशिश, 8 साल से परेशान होकर बोली- ‘आज सुनवाई नहीं हुई तो…’

लाखों लोगों को मिलेगी राहत

अधिकारियों ने बताया कि डीडीए ने लैंड पूलिंग क्षेत्रों में भी यह सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है, जहां भूमिहीन लोगों को आवंटित जमीन पर बिजली कनेक्शन दिए जाएंगे। इसके अतिरिक्त, 20 सूत्री कार्यक्रम के तहत भूमिहीन व्यक्तियों को आवंटित भूमि पर भी बिजली सुविधा प्रदान की जाएगी। गौरतलब है कि जून 2023 में लैंड पूलिंग क्षेत्रों में नए बिजली कनेक्शन देने पर अस्थायी रोक लगाई गई थी, ताकि डीडीए द्वारा इन क्षेत्रों के विकास के लिए अगली अधिसूचना जारी की जा सके। हालांकि, लाल डोरा, विस्तारित लाल डोरा और पीएम उदय कॉलोनियों को इस रोक से छूट दी गई थी। इस नए फैसले के बाद लाखों लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है, खासकर उन क्षेत्रों में जहां अब तक बिजली कनेक्शन की कमी से विकास कार्य बाधित थे।

Hathras Satsang Stampede: हाथरस भगदड़ मामले में पुलिस ने की 3200 पेजों की चार्जशीट, भगदड़ में गई थी 121 लोगों की जान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT