होम / सीएम केजरीवाल को लगा एक और झटका, जमानत याचिका पर सुनवाई टली

सीएम केजरीवाल को लगा एक और झटका, जमानत याचिका पर सुनवाई टली

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 7, 2024, 4:10 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Excise Policy Scam: दिल्ली की आबकारी नीति में कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई 14 जून तक के लिए टाल दी गई है। दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष जज कावेरी बावेजा की अदालत में सुनवाई हुई। कोर्ट में ईडी की तरफ से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू और जोहेब हुसैन ने अपना पक्ष रखा और अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका का विरोध किया।

आपको बता दें कि ईडी ने 21 मार्च को दिल्ली की आबकारी नीति में कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। अरविंद केजरीवाल की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता एन हरिहरन ने कोर्ट को बताया कि ईडी के जवाब की अग्रिम प्रति अरविंद केजरीवाल की कानूनी टीम को नहीं दी गई। केजरीवाल के वकील हरिहरन ने कहा है कि उन्हें कुछ मिनट पहले ही ईडी के जवाब की प्रति मुहैया कराई गई है।

NDA Meeting: एनडीए सुशासन का पर्याय, बैठक में बोले पीएम मोदी -Indianews

हरिहरन ने कोर्ट से जमानत याचिका को वेकेशन बेंच में सुनवाई के लिए भेजने का अनुरोध किया। दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका को 14 जून तक के लिए स्थगित कर दिया। आज जब मामला सुनवाई के लिए आया तो केजरीवाल के वकील वरिष्ठ अधिवक्ता एन हरिहरन ने कल तक के लिए स्थगन की मांग की क्योंकि उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर 182 पन्नों के जवाब को पढ़ने के लिए और समय चाहिए। उन्होंने दावा किया कि उन्हें आज जमानत की सुनवाई से कुछ ही क्षण पहले ईडी का जवाब दिया गया।

अगली सुनवाई 14 जून को

हरिहरन ने ट्रायल कोर्ट से मामले की कल सुनवाई करने का आग्रह करते हुए कहा, “अग्रिम प्रति का मतलब यह नहीं है कि आप सुनवाई से आधे घंटे पहले मुझे दे दें।” हालांकि, अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) एसवी राजू ने बताया कि कल की सुनवाई से ट्रायल कोर्ट की गर्मी की छुट्टियां कम हो जाएंगी, जो कल से शुरू हो रही हैं। एएसजी ने तर्क दिया, “हमारे पास केवल अरविंद केजरीवाल का मामला नहीं है। हमारे पास बहुत सारे मामले हैं। हम पर बहुत अधिक बोझ है… (यदि मामला अवकाश न्यायाधीश के समक्ष रखा जाता है) तो मैंने अपनी छुट्टियां कम कर ली हैं।” केजरीवाल के वकील ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

हरिहरन ने दोहराया कि ईडी अदालत की छुट्टियों का हवाला देकर जमानत की सुनवाई को आगे नहीं बढ़ा सकता या अवकाश पीठ के समक्ष सुनवाई का विरोध नहीं कर सकता। राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष न्यायाधीश (पीसी एक्ट) कावेरी बावेजा ने आखिरकार मामले को एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया और मामले की सुनवाई 14 जून को तय की। अवकाश न्यायाधीश मुकेश कुमार मामले की अगली सुनवाई करेंगे।

कविता की न्यायिक हिरासत 21 जून तक बढ़ाई गई

दिल्ली आबकारी नीति में कथित घोटाले से जुड़े सीबीआई मामले में कविता की न्यायिक हिरासत 21 जून तक बढ़ाई गई। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली की आबकारी नीति में कथित घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार बीआरएस नेता के कविता की न्यायिक हिरासत 21 जून तक बढ़ा दी है। अदालत 6 जुलाई को कविता के खिलाफ सीबीआई द्वारा दायर आरोपपत्र पर विचार करेगी।

Nitish Kumar ने इस तरह दिया समर्थन कि हंसने लगे PM Modi, देखें वीडियो

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT