होम / Bhai Dooj 2022: दिल्ली सरकार का भाई दूज पर तोहफा, आज देर रात चलेंगी डीटीसी बसें

Bhai Dooj 2022: दिल्ली सरकार का भाई दूज पर तोहफा, आज देर रात चलेंगी डीटीसी बसें

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : October 26, 2022, 3:24 pm IST
ADVERTISEMENT
Bhai Dooj 2022: दिल्ली सरकार का भाई दूज पर तोहफा, आज देर रात चलेंगी डीटीसी बसें

Delhi government’s gift on Bhai Dooj, DTC buses will run late tonight.

(इंडिया न्यूज़, Delhi government’s gift on Bhai Dooj, DTC buses will run late tonight): देश भर में गुरूवार को भाई दूज का त्योहार मनाया जा रहा है। भाई दूज त्योहार भाई और बहनों के पवित्र प्रेम का प्रतीक है और इस दिन बहनें अपने भाई को तिलक करके उनकी लंबी आयु की कामना करती हैं।

बता दें कि, दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम समेत एनसीआर के सभी शहरों में लोगों को आवागमन में कोई खास दिक्कत नहीं हो, इसके भी इंतजाम किए गए हैं। इसी कड़ी में भैयादूज के दिन बुधवार को दिल्ली परिवहन निगम ने बेड़े की सभी बसें सड़कों पर उतार दी हैं। बसों का परिचालन समय पर करने को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं।

आपको बता दें, डीटीसी के अनुसार यात्रियों की अधिकता को ध्यान में रखते हुए डीटीसी की सभी बसों का परिचालन बुधवार को देर शाम तक होगा। अन्य दिनों की अपेक्षा बुधवार को अधिक बसें देर रात तक सड़कों पर रहेंगी। दिल्ली नगर निगम अपने सक्रिय बेड़े की सभी सीएनजी बसें सड़कों पर होंगी।

इसके अलावा, इलेक्ट्रिक बसों की आउटशैडिंग अन्य दिनों की भांति ही रहेगी। सभी संबंधित अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में पड़ने वाले बस टर्मिनलों पर समय से बस परिचालन सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

महिलाओं के लिए मुफ्त है डीटीसी में सफर

डीटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि डीटीसी बसों का पूरा सक्रिय बेड़ा सड़कों पर होगा। दिल्ली में महिलाओं को बसों में यात्रा करने की सुविधा मुफ्त है। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा का ध्यान रखते हुए सभी बस मार्शल को अधिक सक्रियता से ड्यूटी करने के लिए कहा गया है.

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT