होम / Delhi Metro: रेड लाइन मेट्रो में यात्रियों को हो रही दिक्कत, जानिए वजह

Delhi Metro: रेड लाइन मेट्रो में यात्रियों को हो रही दिक्कत, जानिए वजह

Nidhi Jha • LAST UPDATED : August 24, 2024, 12:21 pm IST

Delhi Metro

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Metro: दिल्ली में कई लोग मेट्रो से ही सफर करते है और मेट्रो में सफर करना काफी आरामदायक होता है। लोग मेट्रो से ही अपने दिन की शुरूआत करते है। ऐसे में अगर इसी  मेट्रो  में दिक्कत आने लगे तो सोचिए रोज ऑफिस आने-जाने वाले लोगों पर क्या बीतती होगी। आज की खबर भी कुछ ऐसी ही है। बता दे कि आज यानी  शनिवार सुबह से ही दिल्ली के रेड लाइन पर तकनीकी खराबी के कारण शाहदरा और दिलशाद गार्डन के बीच ट्रेन सेवाएं में देरी देखने को मिल रही है, जिसके कारण वहां के लोगों को काफी परेशानी का सामना करने को मिल रहा है।

अन्य लाइनों पर सामान्य सेवा जारी

रेड लाइन दिल्ली के रिठाला को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के न्यू बस अड्डा से जोड़ती है। डीएमआरसी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, शाहदरा और दिलशाद गार्डन के बीच सेवाओं में देरी हुई।

Also Read: Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल का दिल्लीवासियों को बड़ा तोहफा, जनता के लिए जारी किया इतने करोड़ का फंड

रविवार से समय में होगा बदलाव

डीएमआरसी ने 25 अगस्त से हर रविवार को फेज 3 के सभी सात मेट्रो कॉरिडोर पर ट्रेनों के समय में बदलाव करने का फैसला किया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह बदलाव किया है। जिसके अनुसार, दिलशाद गार्डन से शहीद स्थल, नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी, मुंडका से ब्रिगेडियर होशियार सिंह और बदरपुर बॉर्डर से राजा नाहर सिंह बल्लभगढ़ के बीच मेट्रो का संचालन 25 अगस्त से हर रविवार को सुबह 6 बजे शुरू होगा। पहले इन रूटों पर मेट्रो का संचालन रविवार को सुबह 8 बजे से शुरू होता था।

यहां सुबह 7 बजे से चलेगी मेट्रो

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के अनुसार, रविवार को ढांसा स्टैंड से द्वारका कॉरिडोर, बॉटनिकल गार्डन से जनकपुरी वेस्ट और मजलिस पार्क से शिव विहार तक मेट्रो का परिचालन सुबह 8 बजे की बजाय सुबह 7 बजे से शुरू होगा। डीएमआरसी ने इन सभी कॉरिडोर पर मेट्रो परिचालन के समय में बदलाव की वजह बताते हुए कहा है कि इससे रविवार को परीक्षा देने वाले छात्रों को फायदा होगा।

Also Read: Noida: नोएडा में आया भूत गैंग, महिलाओं को बना रहा अपना शिकार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT