होम / Delhi NCR Weather: दिल्ली-NCR में हल्की बारिश की संभावना, लंबे समय तक शुष्क रह सकता है मौसम

Delhi NCR Weather: दिल्ली-NCR में हल्की बारिश की संभावना, लंबे समय तक शुष्क रह सकता है मौसम

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 18, 2024, 9:46 am IST

Delhi NCR Weather

India News (इंडिया न्यूज),Delhi NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार शाम को हुई बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। मौसम विभाग ने बुधवार के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण मॉनसून ट्रफ दिल्ली के करीब आ गई है, जिससे बुधवार को बारिश हो सकती है। हालांकि, इसके बाद मौसम शुष्क हो जाएगा और आने वाले दिनों में बारिश की संभावना कम रहेगी।

आज दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम ?

मंगलवार को दिनभर तेज धूप के बाद शाम को बादल छा गए और देर शाम एनसीआर और दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई। इससे तापमान में गिरावट आई और लोगों को राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि बुधवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहने की संभावना है।

Sanjay Gaikwad On Congress: ‘कांग्रेसी को दफना देंगे…’, CM शिंदे के विधायक के फिर बिगड़े बोल, पहले राहुल गांधी को लेकर किया था ये ऐलान

20 से 23 सितंबर तक शुष्क रहेगा मौसम 

आने वाले दिनों के मौसम की बात करें तो 19 सितंबर तक हल्की बारिश जारी रह सकती है, लेकिन इसके बाद 20 से 23 सितंबर तक मौसम शुष्क रहेगा। स्काईमेट के मुताबिक, बीते तीन दिनों से राजधानी का मौसम शुष्क रहा है, जिससे तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है। हालांकि, अब मॉनसून ट्रफ की सक्रियता से 18 सितंबर को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जो शाम और रात के समय अधिक संभावित है। इस बारिश से कुछ राहत जरूर मिलेगी, लेकिन 20 सितंबर के बाद बारिश की संभावना बेहद कम है और मौसम शुष्क रह सकता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT