होम / Delhi News: रीलबाज का सड़क पर तमाशा, सोशल मीडिया पर दबदबा दिखाने के लिए बैरिकेड में फूंक दी आग; हुआ अरेस्ट

Delhi News: रीलबाज का सड़क पर तमाशा, सोशल मीडिया पर दबदबा दिखाने के लिए बैरिकेड में फूंक दी आग; हुआ अरेस्ट

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 31, 2024, 7:53 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Delhi News: सोशल मीडिया पर थोड़े से लाईक्स, कमेंट और फॉलोअर्स को बढ़ाने के लिए कानून को हाथ में लेने से भी बाज नहीं आ रहे हैं। अब देखिए शनिवार को दिल्ली पुलिस ने अपने लगभग 800,000 इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के लिए रील शूट करने के लिए अलग-अलग स्थानों पर लोहे के बैरिकेड में आग लगाने और फ्लाईओवर पर यातायात को अवरुद्ध करने की कोशिश करने के आरोप में 25 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने मीडियो से कहा कि प्रदीप ढाका के रूप में पहचाने गए व्यक्ति पर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और एक लोक सेवक को कर्तव्यों के निर्वहन में बाधा डालने का मामला दर्ज किया गया है। ढाका के खिलाफ ₹36,000 का जुर्माना भी लगाया गया है।

आग लगा वीडियो किया शूट

गिरफ्तारी के बारे में जानकारी देते हुए चिराम ने कहा कि पुलिस ने पश्चिम विहार के पास यातायात बाधित कर रही एक “संशोधित गोल्डन कार” के वीडियो देखे और शुक्रवार को घटना का संज्ञान लिया। वीडियो में एक व्यक्ति को पश्चिम विहार में रिंग रोड पर मुख्य फ्लाईओवर के बीच में खड़ा देखा जा सकता है और उसकी कार उसके पीछे खड़ी है, जिससे यातायात अवरुद्ध हो रहा है। एचटी स्वतंत्र रूप से वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सका।

Share Market in FY24: छोटे कैप ने दी मुख्य सूचकांकों को बड़ी मात, जानिए कैसा रहा 2023-24 में रिटर्न

रिल से पता चला लोकेशन

बाहरी जिले के अधिकारियों की एक टीम ने रीलों में टैग किए गए सोशल मीडिया खातों के माध्यम से उस व्यक्ति की पहचान ढाका के रूप में की, जो नांगलोई का निवासी है।

चिरम ने कहा, जब पुलिस टीम ढाका स्थित उनके आवास पर पहुंची तो उन्होंने गिरफ्तारी का विरोध किया। थोड़े संघर्ष के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया और उनकी कार को पश्चिम विहार पूर्व पुलिस स्टेशन में मोटर वाहन अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत जब्त कर लिया गया।

गाड़ी जब्त

“वाहन, इसुज़ु हाई-लैंडर, को जब्त कर लिया गया है। यह उनकी मां के नाम पर पंजीकृत है, ”डीसीपी ने कहा। अधिकारी ने कहा कि ढाका की कार में “प्लास्टिक हथियार” भी पाए गए, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि ये क्या थे।

दूसरे वीडियो में, शख्स को बाहरी दिल्ली के निहाल विहार में दिल्ली पुलिस के लोहे के बैरिकेड को आग लगाने की कोशिश करते देखा गया। अधिकारी ने कहा, “सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।”

रियल एस्टेट में करता है काम

ढाका ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने बायो में खुद को एक निर्माता और फाइनेंसर बताया है जो रियल एस्टेट में भी कारोबार करता है। उसका एक यूट्यूब चैनल भी है, जहां वह अपनी हरकतों के वीडियो अपलोड करता था।

डीसीपी ने कहा, आरोपी एक कंटेंट क्रिएटर है जिसने व्यूज हासिल करने के लिए ये वीडियो बनाए। “हालांकि, उन्होंने यातायात नियमों का उल्लंघन किया और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। हम सभी सामग्री निर्माताओं से अनुरोध करते हैं  कि वे यातायात नियमों का पालन करें और ऐसे वीडियो शूट करने से पहले उचित अनुमति प्राप्त करें, ”उन्होंने कहा।

Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR में हवा साफ, AQI लेवल हुआ इतना

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

कोविशील्ड की खुराक लेने वाले घबराहट को करें दूर, डॉक्टर ने गिनाए वैक्सीन के कई फायदे
Murder in Mahim Trailer: आशुतोष राणा और विजय राज की मर्डर इन माहिम का ट्रेलर हुआ जारी, इस दिन रिलीज होगी फिल्म -Indianews
पांच साल के अंदर इतनी फीसदी बढ़ी हेमंत सोरेन की संपत्ति, रिपोर्ट में खुलासा-Indianews
Heeramandi ने तोड़े रिकॉर्ड, संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज़ इंटरनेशनल लीग में हुई शामिल -Indianews
Katrina Kaif-Vicky Kaushal ने अपने रिश्ते को छिपाने के लिए पैप्स से डिलीट करवाईं थीं तस्वीरें, फिर कही थी ये बात -Indianews
Lok Sabha Election 2024: गुरप्रीत जीपी की जीत पक्की, सिर्फ ऐलान होना बाकी; भगवंत मान दावा
Actor Raj Nayni: माफी मांगो नहीं तो कानूनी कार्रवाई का सामना करो, अभिनेता नयनी ने बीजेपी नेता को दी धमकी-Indianews
ADVERTISEMENT