होम / Delhi Police Traffic Advisory: नवरात्रि के दौरान इन रास्तों पर लगेगा जाम, पुलिस की गाइडलाइंस का करें पालन

Delhi Police Traffic Advisory: नवरात्रि के दौरान इन रास्तों पर लगेगा जाम, पुलिस की गाइडलाइंस का करें पालन

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 5, 2024, 4:25 pm IST
ADVERTISEMENT
Delhi Police Traffic Advisory: नवरात्रि के दौरान इन रास्तों पर लगेगा जाम, पुलिस की गाइडलाइंस का करें पालन

Delhi Police Traffic Advisory

India News (इंडिया न्यूज),Delhi Police Traffic Advisory: दिल्ली में नवरात्रि के दौरान यातायात को सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इस बार भी हर साल की तरह लाल किले पर रामलीला के आयोजन के कारण बड़े पैमाने पर भीड़ उमड़ने की संभावना है। इसके मद्देनजर सुभाष मार्ग पर चार अक्टूबर से नौ दिनों तक यातायात प्रतिबंध लागू रहेंगे। पुलिस ने खासकर शाम 5 बजे से रात 12:30 बजे तक निचले सुभाष मार्ग पर सभी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई है।

डीटीसी बसों और वाणिज्यिक वाहनों पर विशेष प्रतिबंध

ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, डीटीसी और क्लस्टर बसों समेत भारी वाणिज्यिक वाहनों को भी दिल्ली गेट से लेकर छत्ता रेल और ऊपरी सुभाष मार्ग तक प्रतिबंधित कर दिया गया है। इन वाहनों की आवाजाही चार अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक शाम के समय पूरी तरह रोक दी गई है, ताकि लाल किले के आसपास यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित किया जा सके।

Delhi Crime News: दिल्ली के फाइव स्टार होटल में महिला से दुष्कर्म, आरोपी पर FIR दर्ज

मुख्य मंदिरों और प्रमुख मार्गों पर भारी ट्रैफिक

झंडेवालान मंदिर, कालकाजी माता मंदिर, और छतरपुर मंदिर जैसे प्रमुख धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण ट्रैफिक जाम की स्थिति बनेगी। झंडेवालान मंदिर के आसपास रानी झांसी रोड, फैज रोड, न्यू रोहतक रोड और डीबीजी रोड पर यातायात धीमा रहेगा। कालकाजी मंदिर क्षेत्र में एक से डेढ़ लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है, जिससे नेहरू प्लेस से मोदी मिल तक आउटर रिंग रोड पर ट्रैफिक जाम रह सकता है। छतरपुर मंदिर के पास भी कई सड़कों पर भारी भीड़ और जाम की संभावना बनी रहेगी।

यात्रियों को समय से पहले निकलने की सलाह

दिल्ली पुलिस ने आईजीआई एयरपोर्ट, ISBT, और रेलवे स्टेशनों जैसे पुरानी और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने वाले यात्रियों को सलाह दी है कि वे समय से पहले घर से निकलें ताकि किसी भी ट्रैफिक जाम के कारण अपनी यात्रा में देरी न हो।

Festival Special Trains: त्योहारों में रेल यात्रियों को राहत, कई ट्रेनों में सीटें खाली

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT