होम / Delhi Student Death: दिल्ली में UPSC के छात्र की करंट लगने से मौत, स्वाति मालीवाल ने उठाए ये गंभीर सवाल

Delhi Student Death: दिल्ली में UPSC के छात्र की करंट लगने से मौत, स्वाति मालीवाल ने उठाए ये गंभीर सवाल

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 26, 2024, 11:54 am IST

Delhi Student Death- Representational Image

India News (इंडिया न्यूज), Delhi Student Death: दिल्ली के पटेल नगर मेट्रो स्टेशन के पास एक दुखद घटना में यूपीएससी की तैयारी कर रहे एक छात्र की बिजली के करंट से मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, दोपहर 2:43 बजे करंट लगने की सूचना मिली थी। डीसीपी (सेंट्रल) हर्षवर्धन ने बताया कि घटनास्थल पर पहुंचने पर पाया गया कि पीड़ित लोहे के गेट से चिपका हुआ था। जो करंट से भरा हुआ था। सड़क पर पानी जमा होने के कारण करंट फैल गया था। पीड़ित को तुरंत आरएमएल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फोरेंसिक टीमों ने मौके का निरीक्षण किया और जांच जारी है।

स्वाति मालीवाल ने उठाये सवाल

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए आम आदमी पार्टी (आप) की नेता और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने गहरा दुख जताया। उन्होंने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर लिखा कि दिल्ली के पटेल नगर में एक UPSC छात्र की बारिश के बाद सड़क पर करंट लगने से मौत हो गई। ये कोई दुर्घटना नहीं, सरकारी सिस्टम की नाकामी द्वारा की गई हत्या है। आम नागरिकों की जान की कोई क़ीमत नहीं है? उस बच्चे के माँ-बाप को क्या जवाब मिलेगा? सड़क पर चलने से मौत हो गई, sorry? इस घटना मे FIR दर्ज होनी चाहिए एवं सभी ज़िम्मेदार पर तुरंत कार्यवाही होनी चाहिए।

PM Modi On Budget 2024: ये है हर वर्ग को समृद्धि पर ले जाने वाला बजट, पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई

भाजपा ने भी उठाये सवाल

दिल्ली भाजपा ने भी इस घटना पर चिंता जताई और मृतक के परिवार के लिए कार्रवाई और मुआवजे की मांग की। दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण कपूर ने कहा कि लड़का दिल्ली का नहीं था और आप की लापरवाही के कारण उसकी मौत हुई। उन्होंने इस मामले की उचित जांच की मांग की और कहा कि परिवार को दिल्ली सरकार से 1 करोड़ रुपये का मुआवजा मिलना चाहिए। यह घटना न केवल पीड़ित के परिवार के लिए बल्कि पूरे समाज के लिए एक बड़ी त्रासदी है और इस पर उचित कदम उठाने की जरूरत है ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

Budget 2024: TMC सांसद ने की मोदी सरकार के बजट की तारीफ, शत्रुघ्न सिन्हा के इस बयान से तिलमिलाईं ममता बनर्जी?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT