होम / Afghan Woman Rape: सेना के मेजर पर रेप का आरोप, कोर्ट ने दिया मुकदमा चलाने का आदेश

Afghan Woman Rape: सेना के मेजर पर रेप का आरोप, कोर्ट ने दिया मुकदमा चलाने का आदेश

Roshan Kumar • LAST UPDATED : April 13, 2023, 2:06 pm IST

Afghan Woman Rape: दिल्ली की एक अदालत ने सेना के एक मेजर द्वारा एक अफगान महिला के कथित बलात्कार का संज्ञान लेने का फैसला किया है। दिल्ली की अदालत ने शादी के वीडियो और रिकॉर्ड में मौजूद अन्य सामग्री पर विचार करने के बाद संज्ञान लिया। कथित अपराध अभियुक्त द्वारा तब किया गया था जब वह अफगानिस्तान में एक सेना चिकित्सक के रूप में तैनात था।

  • सेना के मेजर पर रेप का आरोप
  • अगली सुनवाई 25 अप्रैल को 
  • कोर्ट ने माना मुकदमा चलना चाहिए

इस्लाम कबूल करने के बाद उसने नवंबर 2006 में शिकायतकर्ता से निकाह किया और उसके साथ यौन संबंध स्थापित किए। हालाँकि, वह पहले से ही शादीशुदा था और भारत में उनका एक परिवार था। कड़कड़डूमा कोर्ट की मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट सोनिका ने दोनों पक्षों की दलीलों और रिकॉर्ड पर सामग्री को सुनने के बाद कहा कि आरोपी पर भी बलात्कार के अपराध के लिए मुकदमा चलाया जाना चाहिए।

25 अप्रैल को अगली सुनवाई

कोर्ट ने मामले को 25 अप्रैल को दस्तावेजों की जांच के लिए सूचीबद्ध किया। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि आरोपी ने अफगानिस्तान में अपनी पहली शादी के निर्वाह के दौरान मुस्लिम संस्कारों के अनुसार इस्लाम धर्म अपनाकर शादी की। निकाह के वक्त आरोपी अफगानिस्तान में सरकारी पोस्टिंग पर मौजूद था। आरोपी ने अपनी पहली शादी के बारे में तथ्य का खुलासा नहीं किया था और शिकायतकर्ता को इसके बारे में सूचित किया गया था जब आरोपी आधिकारिक कर्तव्य के बहाने भारत लौट आया था।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

China aircraft carrier: चीन ने पहला ड्रोन विमानवाहक पोत किया लॉन्च, ड्रैगन ने अपनी नौसैनिक ताकत बढ़ाई
America: पिता ने 6 महीने के बच्चे को गोली मार दी, मां भागने में रही कामयाब- Indianews
Houthi rebels: यमन के हूती विद्रोहियों ने एक और यूएस एमक्यू -9 रीपर ड्रोन को मार गिराया, पहले भी किए हैं हमले- Indianews
Pakistan: डेंगू के प्रकोप से टर्बट में कम से कम 14 रोगियों की मौत, केच जिले में 5,000 से अधिक मामले हुए रिपोर्ट- Indianews
Jammu and Kashmir: अनंतनाग में आतंकवादियों ने जयपुर के 2 लोगों को मारी गोली, हालत गंभीर- Indianews
Israel-Hamas war: इज़रायल की आक्रामक कार्रवाई जारी, IDF ने 60 हमास आतंकवादियों को किया ढ़ेर- Indianews
Amit Shah: मोदी सरकार पाकिस्तान के परमाणु बमों से नहीं डरती…, अमित शाह ने झांसी में भरा हुंकार- Indianews
ADVERTISEMENT