होम / Delhi Water Supply: दिल्ली के कई इलाकों में 12 घंटे तक ठप रहेगी वाटर सप्लाई, पानी का करें सावधानी से इस्तेमाल

Delhi Water Supply: दिल्ली के कई इलाकों में 12 घंटे तक ठप रहेगी वाटर सप्लाई, पानी का करें सावधानी से इस्तेमाल

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 23, 2024, 9:40 am IST
ADVERTISEMENT
Delhi Water Supply: दिल्ली के कई इलाकों में 12 घंटे तक ठप रहेगी वाटर सप्लाई, पानी का करें सावधानी से इस्तेमाल

Delhi Water Supply

India News (इंडिया न्यूज),Delhi Water Supply: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में शुक्रवार, 25 अक्तूबर को जलापूर्ति 12 घंटे तक ठप रहेगी। दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) ने इस बारे में मंगलवार को जानकारी दी।

रखरखाव कार्य के चलते होगी जलापूर्ति बाधित

दिल्ली जल बोर्ड ने बयान में बताया कि नारायणा मेन में राजौरी गार्डन मेट्रो स्टेशन के पास नई बिछाई गई 800 मिलीमीटर व्यास वाली लूप लाइन को जोड़ने का काम किया जाएगा। इस कारण से 12 घंटे तक जलापूर्ति बाधित रहेगी। वहीं, दक्षिणी दिल्ली में सोनिया विहार WTP के रखरखाव के कारण 23 अक्तूबर की शाम से अगली सुबह तक जल आपूर्ति प्रभावित होने की संभावना है। कैलाश नगर, सराय काले खां, जल विहार, लाजपत नगर, मूलचंद और वसंत कुंज जैसे इलाकों में पानी की कमी हो सकती है।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में ठंड की दस्तक, बारिश के बीच तापमान में गिरावट

पहले ही स्टोर कर लें पानी 

जल बोर्ड ने लोगों को सलाह दी है कि वे जल आपूर्ति ठप होने से पहले ही पर्याप्त मात्रा में पानी का भंडारण कर लें। बोर्ड ने यह भी बताया कि यदि आवश्यकता हो तो डीजेबी हेल्पलाइन या केंद्रीय नियंत्रण कक्ष से टैंकर मंगवाए जा सकते हैं। सितंबर की शुरुआत से दिल्ली जल बोर्ड लगातार रखरखाव का काम कर रहा है, जिसके चलते समय-समय पर जलापूर्ति में रुकावटें आ रही हैं। इसलिए, नागरिकों से आग्रह किया गया है कि वे पानी का सावधानीपूर्वक उपयोग करें और इसे बर्बाद न होने दें।

कुछ क्षेत्रों में नहीं आएगा पानी

जानकारी के मुताबिक रखरखाव के काम के चलते सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक कुछ क्षेत्रों में पानी नहीं मिलेगा या फिर कम दबाव के साथ आपूर्ति होगी। प्रभावित इलाकों में इंद्रपुरी, मायापुरी, टोडा पुर गांव, दशघरा, नारायणा गांव, नारायणा विहार, मानसरोवर गार्डन, रमेश नगर और कीर्ति नगर जैसे क्षेत्र शामिल हैं।

Delhi Weather Today: दिल्ली में अक्टूबर के अंत में लौटेगी गुलाबी ठंड, दिन में रहेगी हल्की गर्मी

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT