होम / Delhi Weather Forecast: दिल्ली में आज साफ आसमान, बढ़ेगा तापमान, AQI गंभीर

Delhi Weather Forecast: दिल्ली में आज साफ आसमान, बढ़ेगा तापमान, AQI गंभीर

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 22, 2024, 9:07 am IST
ADVERTISEMENT
Delhi Weather Forecast: दिल्ली में आज साफ आसमान, बढ़ेगा तापमान, AQI गंभीर

Delhi Weather Forecast

India News (इंडिया न्यूज),Delhi Weather Forecast: दिल्ली में आज मौसम साफ रहेगा, लेकिन तापमान और वायु प्रदूषण चिंता का विषय बने हुए हैं। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार, आज अधिकतम तापमान 35.04°C और न्यूनतम तापमान 22.05°C दर्ज होने की उम्मीद है। सुबह के समय आर्द्रता 26% रही, जिससे मौसम में थोड़ी शुष्कता महसूस हो सकती है।

वायु प्रदूषण का बढ़ता खतरा

दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 334 दर्ज किया गया है, जो अत्यधिक खतरनाक स्थिति की ओर इशारा करता है। AQI का यह स्तर स्वास्थ्य के लिए गंभीर समस्या उत्पन्न कर सकता है, खासकर बच्चों, बुजुर्गों और सांस संबंधी बीमारियों से ग्रस्त लोगों के लिए। विशेषज्ञों ने सलाह दी है कि इस प्रदूषण स्तर पर घर से बाहर निकलते समय मास्क का उपयोग करें और विशेष रूप से संवेदनशील वर्गों के लोग केवल आवश्यक काम के लिए ही बाहर जाएं।

Weather Update: सावधान! IMD ने जारी किया अलर्ट, बस कुछ दिन बाद शुरू होगी कड़ाके की ठंड

सप्ताह भर का तापमान

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में भी दिल्ली का मौसम साफ रहेगा। बुधवार को अधिकतम तापमान 34.91°C और न्यूनतम 27.42°C रहेगा। गुरुवार को तापमान 35.6°C तक पहुंच सकता है, जबकि शुक्रवार और शनिवार को भी तापमान में मामूली बदलाव रहेगा। रविवार को तापमान थोड़ा कम होकर अधिकतम 33.09°C और न्यूनतम 25.68°C रह सकता है।

वायु प्रदूषण पर सतर्कता जरूरी

दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर 300 से ऊपर होने पर खतरनाक माना जाता है, और आज यह स्तर उसी श्रेणी में है। मौसम भले ही साफ हो, लेकिन प्रदूषण से निपटने के लिए विशेष सतर्कता बरतनी होगी।

Rajasthan Weather : दिवाली से पहले बिगड़ सकता है मौसम! कई जिलों को लेकर IMD का अलर्ट

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT