होम / दिल्ली में तेज़ हवाओ के साथ बारिश, उड़ान में हुई देरी तो कुछ को किया गया डायवर्ट

दिल्ली में तेज़ हवाओ के साथ बारिश, उड़ान में हुई देरी तो कुछ को किया गया डायवर्ट

India News Desk • LAST UPDATED : May 23, 2022, 11:22 am IST

इंडिया न्यूज़, Delhi Weather Update Today : दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI) हवाईअड्डे पर सोमवार को आंधी-तूफान के साथ तेज हवाएं चलने से उड़ानों का संचालन प्रभावित हुआ। खराब मौसम के कारण सभी प्रस्थान और आगमन और उनकी परिणामी उड़ानें प्रभावित हुई हैं। एयरलाइंस ने यात्रियों से हवाई अड्डे पर जाने से पहले अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करने का भी अनुरोध किया है क्योंकि उड़ान संचालन को रोक दिया गया है। सैकड़ों यात्री सुबह से ही फंसे हुए हैं क्योंकि हवाईअड्डे से जाने वाली उड़ानों के समय में बदलाव किया जा रहा है।

50-80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

हवाई अड्डे पर कई यात्रियों ने रनवे पर फंसे होने और मौसम की स्थिति के कारण टेक-ऑफ की प्रतीक्षा करने की तस्वीरें पोस्ट कीं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में अगले दो घंटों के लिए मध्यम वर्षा के साथ गरज के साथ बारिश जारी रहेंगी। आईएमडी ने ट्वीट किया, अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में 50-80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

प्रभावित उड़ानों की संख्या बढ़ने की है संभावना

आंधी-तूफान जारी रहने के कारण पूरे दिन प्रभावित उड़ानों की संख्या बढ़ने की संभावना है। हवाईअड्डा अधिकारियों ने यात्रियों से अद्यतन उड़ान जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करने का अनुरोध किया है। वहीं एयर इंडिया ने कहा है कि सभी प्रस्थान और आगमन और उनकी परिणामी उड़ानें प्रभावित हैं। हम जल्द ही एक अपडेट साझा करेंगे। आप किसी भी सहायता के लिए हमारी क्रू टीम से संपर्क कर सकते हैं

रिपोर्ट करने के लिए रखें पर्याप्त समय : एयर इंडिया

एयर इंडिया ने एक ट्वीट में कहा, “दिल्ली में खराब मौसम के कारण, उड़ानें डायवर्ट और विलंबित हो रही हैं। सड़कों पर ट्रैफिक जाम की भी संभावना है। यात्रियों से अनुरोध है कि वे उड़ानों के लिए रिपोर्ट करने के लिए पर्याप्त समय रखें। इस बीच, चिलचिलाती धूप, आंधी और बारिश से राहत देते हुए दिल्ली एनसीआर में सोमवार सुबह तापमान में भारी गिरावट आई।

तापमान में आई भारी गिरावट

दिल्ली एनसीआर में सोमवार सुबह तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, जिससे सतह के तापमान में भारी गिरावट आई। आईएमडी ने अगले दो घंटों तक दिल्ली एनसीआर में बारिश और आंधी जारी रहने की संभावना जताई है। इसी बीच तेज हवाओं के चलते शहर के कई हिस्सों में पेड़ उखड गए।

ये भी पढ़ें : क्वाड सम्मेलन में शामिल होने पीएम मोदी पहुंचे टोक्यो, हुआ भव्य स्वागत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.