होम / क्वाड सम्मेलन में शामिल होने पीएम मोदी पहुंचे टोक्यो, हुआ भव्य स्वागत

क्वाड सम्मेलन में शामिल होने पीएम मोदी पहुंचे टोक्यो, हुआ भव्य स्वागत

India News Desk • LAST UPDATED : May 23, 2022, 10:40 am IST

इंडिया न्यूज़, PM Modi Japan Visit Live Updates : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को क्वाड नेताओं के एक शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दो दिवसीय यात्रा पर जापान पहुंचे, जिसका उद्देश्य प्रभावशाली समूह के सदस्य देशों के बीच सहयोग को और मजबूत करना और रणनीतिक हिंद-प्रशांत क्षेत्र में विकास पर चर्चा करना है। जापान की अपनी यात्रा से पहले, पीएम मोदी ने रविवार को कहा कि क्वाड शिखर सम्मेलन के दौरान नेताओं को एक बार फिर आपसी हित के विभिन्न पहलों और मुद्दों पर चर्चा करने का अवसर मिलेगा।

टोक्यो उतर कर पीएम ने किया ट्वीट

PM Modi in Japan Live

टोक्यो में उतरने के बाद पीएम ने ट्वीट कर लिखा टोक्यो में उतरा। इस यात्रा के दौरान क्वाड समिट सहित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे, साथ ही क्वाड नेताओं से मुलाकात करेंगे, जापानी व्यापार जगत के नेताओं और भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत करेंगे, पीएम मोदी ने जापानी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में ट्वीट किया।

पीएम मोदी ने होटल के बाहर बच्चों से की बातचीत

प्रधानमंत्री मोदी ने टोक्यो में होटल के बाहर बच्चों से बातचीत की। उन्होंने एक युवा लड़की का चित्र भी देखा और बच्चों को ऑटोग्राफ भी दिया। फिर उन्होंने एक लड़के के साथ बातचीत की, जो तिरंगे की एक ड्राइंग के साथ उसका इंतजार कर रही थी । प्रधान मंत्री मोदी ने उनसे पूछा कि उन्होंने हिंदी कहां से सीखी और भाषा में उनके प्रवाह के लिए उनकी प्रशंसा की। इसके आलावा पीएम ने कहा कि जापान के भारतीय समुदाय ने विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी योगदान दिया है। वे भारत में भी अपनी जड़ों से जुड़े हुए हैं।

Modi in Japan LIVE updates

क्वाड शिखर सम्मेलन में ये भी होंगे शामिल

आपको बता दें पीएम मोदी के अलावा, 24 मई को टोक्यो में क्वाड शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा और ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री-चुनाव एंथनी अल्बनीस शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें :  अमरनाथ यात्रा को लेकर आतंकी संगठन TRF ने दी धमकी, अलर्ट हुईं सुरक्षा एजेंसियां

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT