होम / Delhi Weekend Lockdown Guidelines: देश की राजधानी में लगा वीकेंड कर्फ्यू, शनिवार और रविवार को दिल्ली रहेगी बंद

Delhi Weekend Lockdown Guidelines: देश की राजधानी में लगा वीकेंड कर्फ्यू, शनिवार और रविवार को दिल्ली रहेगी बंद

India News Editor • LAST UPDATED : January 4, 2022, 8:47 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Delhi Weekend Lockdown Guidelines: देश की : इस आदेश के बाद शनिवार और रविवार को दिल्ली पूरी तरह से बंद रहेगी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अधिक जानकारी देते हुए बताया है कि दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में यह फैसला लिया गया है। जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी आॅफिस में कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा जाएगा। प्राइवेट आॅफिस 50% कैपेसिटी के साथ काम करेंगे।

पॉजिटिविटी रेट बढ़ने पर लिया गया फैसला Delhi Weekend Lockdown Guidelines

दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ रहे पॉजिटिविटी रेट के बाद यह फैसला लिया गया है। दिल्ली के ग्रेडेड रिस्पॉन्स एक्शन प्लान के मुताबिक 5% से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट रेड अलर्ट की कैटेगरी में आता है। मौजूदा समय में राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 6.46% है, जो कि पिछले साल मई के बाद सबसे ज्यादा है।

सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली में ओमिक्रॉन के मामले रोज बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 8 से 10 दिनों के अंदर करीब 11,000 कोरोना केस मिले थे। इनमें से करीब 350 पेशेंट्स अस्पताल में भर्ती हैं। 124 पेशेंट्स को आॅक्सीजन की जरूरत पड़ी। 7 पेशेंट्स अभी भी वेंटिलेटर पर हैं।

बढ़ सकती हैं पाबंदियां Delhi Weekend Lockdown Guidelines

दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने जानकारी देते हुए कहा है कि राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह ओमिक्रॉन है। दिल्ली में सोमवार को 4099 कोरोना केस मिले थे और 1 पेशेंट की मौत हुई। अस्पताल में भर्ती होने वाले पेशेंट्स की संख्या बढ़ने पर और भी प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट पूरी क्षमता के साथ चलेंगे Delhi Weekend Lockdown Guidelines

सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली में बसें और मेट्रो फिर से पूरी क्षमता के साथ चलेंगी, लेकिन बसों और मेट्रो में बिना मास्क के लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सरकार ने पिछले महीने ही मेट्रो और बसों को 50% कैपेसिटी के साथ चलाने का फैसला लागू किया था। सरकार के इस आदेश के बाद बस स्टॉप पर लोगों की लंबी कतार देखी गई और जनता को काफी परेशानी हुई थी। कई इलाकों से बसों में तोड़फोड़ की खबरें भी सामने आईं थी।

Read More: Best Tech Gadgets to Help You During the Pandemic कोविड के दौरान हर घर में होने चाहिए ये पांच गैजेट्स

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.