होम / Delhi Water Crisis: दिल्ली वाले हो जाएं सावधान! अधिक पानी खर्च करने पर देने होंगे चालान -India News

Delhi Water Crisis: दिल्ली वाले हो जाएं सावधान! अधिक पानी खर्च करने पर देने होंगे चालान -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 28, 2024, 8:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Delhi Water Crisis: दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने मंगलवार (28 मई) को हरियाणा पर एक मई से दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं देने का आरोप लगाया और कहा कि सरकार दिल्ली में पानी की आपूर्ति को तर्कसंगत बनाने सहित कई उपाय लागू करेगी। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, आतिशी ने कहा कि दिल्ली के कई इलाके पानी की कमी से जूझ रहे हैं। साथ ही लोगों से पानी का विवेकपूर्ण उपयोग करने की अपील की। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि अगर लोगों ने इस अपील पर ध्यान नहीं दिया, तो आने वाले दिनों में सरकार को पानी के अधिक इस्तेमाल पर चालान काटना पड़ सकता है।

हरियाणा पर लगाया पक्षपात का आरोप

आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार इस मुद्दे पर लगातार हरियाणा से बात कर रही है और अगर अगले कुछ दिनों में इसका समाधान नहीं निकला तो वह इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है। आतिशी ने कहा कि हरियाणा ने दिल्ली के हिस्से का पानी छोड़ना बंद कर दिया है। 1 मई को वजीराबाद में जल स्तर 674.5 फीट था। यह औसत स्तर है जिसे बनाए रखा जाना चाहिए। पिछले साल अप्रैल, मई और जून में न्यूनतम स्तर 674.5 फीट बनाए रखा गया था। मंत्री ने आंकड़े साझा करते हुए कहा कि 8 मई तक वजीराबाद में जल स्तर 672 फीट पर आ गया और 20 मई तक यह 671 फीट पर था और मंगलवार को यह और घटकर 669.8 फीट पर आ गया।

PAN-Aadhaar Link: जल्द करा लें पैन-आधार को लिंक, दोहरी आयकर कटौती से बचने में मिलेगी मदद -India News

अधिक पानी खर्च करने पर देने होंगे चालान

आतिशी ने कहा कि जो बोरवेल पहले छह से सात घंटे काम करते थे, वे 14 घंटे तक काम कर रहे हैं। हमने पानी के टैंकरों की संख्या भी बढ़ा दी है। आज से हम उन क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति कम कर रहे हैं, जहां इसे दिन में दो बार से एक बार आपूर्ति की जाती है उन्होंने आगे कहा कि जल संकट से जूझ रहे क्षेत्रों में तर्कसंगत पानी की आपूर्ति की जाएगी। आतिशी ने लोगों से वाहनों को पानी के पाइप से न धोने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि अगर लोग इस सार्वजनिक अपील पर ध्यान नहीं देंगे तो हमें पानी के अत्यधिक उपयोग के लिए चालान जारी करना पड़ सकता है। पानी का दुरुपयोग बेहद गैर-जिम्मेदाराना है।

Pope Francis: पोप फ्रांसिस ने मांगी होमोफोबिक स्लर की रिपोर्ट पर माफी, वेटिकन ने बताया -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पिछले जन्म की इस गलत के कारण द्रौपदी को पांच पुरुषों से करनी पड़ी शादी – IndiaNews
सिर्फ पैसों के लिए ये हरकत करती है Payal Malik? Armaan के साथ रहने के लिए करती है समझौता -IndiaNews
Mann ki Baat: मां से लेकर पेरिस ओलंपिक तक.., पीएम मोदी ने मन की बात में इन मुद्दों का किया जिक्र-Indianews 
New Zealand Visa for Indian: विदेश में बसने का है प्लान, ये देश दे रहा अच्छी जॉब, शर्ते भी बहुत आसान -IndiaNews
आखिर कैसे Coffee पीने से बढ़ेगी उम्र? इस चीज को करने से जा सकती है जान – IndiaNews
Suryakumar Flying Catch: बाउंड्री पर उड़कर पकड़ा मिलर का कैच, सूर्यकुमार ने क्लाइमेक्स के साथ दोहराया लगान मूवी का जबरदस्त सीन-Indianews
Army Chief: इतिहास में पहली बार दो क्लासमेट के हाथों में जल और थल सेना की कमान -IndiaNews
ADVERTISEMENT