होम / Diwali 2024: दिल्ली में तैनात रहेंगे 3200 फायरमैन, कर्मचारियों-अधिकारियों की छुट्टी रद्द

Diwali 2024: दिल्ली में तैनात रहेंगे 3200 फायरमैन, कर्मचारियों-अधिकारियों की छुट्टी रद्द

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 28, 2024, 7:57 pm IST
ADVERTISEMENT
Diwali 2024: दिल्ली में तैनात रहेंगे 3200 फायरमैन, कर्मचारियों-अधिकारियों की छुट्टी रद्द

India News(इंडिया न्यूज),Delhi News: दिवाली के शुभ अवसर पर आपात स्थितियों से निपटने के लिए दिल्ली फायर सर्विस की करीब 3200 दमकलकर्मियों को तैनात करने की तैयारी की जा रही है। DFS ने सोमवार को बताया कि 31 अक्टूबर और 1 नवंबर को कर्मचारियों और अधिकारियों के अवकाश और डे-ऑफ रद्द कर दिया है। शहर में इस दौरान 39 स्थानों पर फायर-फाइटिंग उपकरण तैनात किए जाएंगे। डीएफएस चीफ अतुल गर्ग ने बताया कि हम पूरी तरह से तैयार हैं।

लोकेशन पर वाटर टेंडर कैनात किए जाएंगे

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अतुल गर्ग ने कहा कि 31 अक्टूबर और 1 नवंबर के दिन कैजुअल लीव, अर्न लीव और डे-ऑफ रद्द कर दिया गया है जिससे आपात स्थिति से निपटने के लिए अधिक से अधिक संख्या में कर्मचारी मौजूद रहें। उन्होंने बताया कि दिवाली के अवसर पर फायर सर्विस के कंट्रोल रूम को सबसे अधिक कॉल आते हैं। दमकलकर्मियों को हर समय तैयार रहना होता है। दमकल सेवा के अधिकारियों ने बताया कि 31 अक्टूबर और 1 नवंबर को शाम 5 बजे से मध्य रात्रि तक 23 व्यस्त लोकेशन पर वाटर टेंडर कैनात किए जाएंगे।

208 कॉल आए थे

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डीएफएस चीफ ने बताया कि ट्रैवल टाइम को बचाने के लिए हमारा विभाग अलग-अलग स्थानों पर अतिरिक्त तैनात करेगा। पिछले साल डीएफएस को आग लगने की घटना को लेकर 208 कॉल आए थे जो कि 2022 की तुलना में 56 अधिक थे। देश में दिवाली 31 अक्टूबर को है। शुरुआत एक दिन पहले हो जाती है जिसको छोटी दिवाली के नाम से जानते है।

MP News: मजदूरी करने आई महिला के साथ बड़ा हादसा! तलाब में नहाते वक्त महिला की मौत

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT