होम / Delhi Crime: कारोल बाग में कारोबारी से करोड़ो के सोने की हुई लूट, पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार

Delhi Crime: कारोल बाग में कारोबारी से करोड़ो के सोने की हुई लूट, पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 1, 2024, 9:42 pm IST
Delhi Crime: कारोल बाग में कारोबारी से  करोड़ो के सोने की हुई लूट, पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार

Delhi Crime

India News Delhi(इंडिया न्यूज) Delhi Crime: दिल्ली के गुलाबी बाग थाने की टीम ने करोल बाग के कारोबारी से 3.5 करोड़ रुपये कीमत के 4.420 किलोग्राम सोने के आभूषण लूटने वालों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 224 ग्राम सोने के आभूषण बरामद किए हैं.

दो आरोपियों गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार आरोपियों की पहचान करोल बाग के तरुण बाग और संटू मन्ना के रूप में हुई है, जिन्होंने सह आरोपी कुलदीप, कमल, दीपक, मानस और अन्य अज्ञात लोगों के साथ मिलकर लूट की साजिश रची थी. पुलिस अन्य आरोपियों से पूछताछ कर उनकी गिरफ्तारी में जुटी है। उत्तरी जिला दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. दिल्ली के करोल बाग स्थित ज्वेलरी शोरूम गुलाबी बाग से 3.5 करोड़ रुपये के सोने के आभूषण लूटने के मामले को सुलझाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही लूटा गया सोना बरामद कर आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। सोने के आभूषणों के बारे में जानकारी एक अंदरूनी सूत्र ने दी।

अपराधियों की तलाश जारी

आरोपियों ने अपने गिरोह के एक अन्य सदस्य तरुण बाग की मदद से लूट की साजिश रची थी, जिसने सह आरोपी कुलदीप, कमल, दीपक, मानस व अन्य अज्ञात लोगों के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने 200 से अधिक कैमरों के सीसीटीवी खंगाले, जिससे पुलिस आरोपियों तक पहुंची। आरोपियों द्वारा वारदात को अंजाम देने से पहले व बाद में जुटाए गए सबूतों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। पकड़े गए दोनों आरोपियों से 224 ग्राम सोना बरामद किया गया है। अन्य फरार अपराधियों की तलाश जारी है। उत्तरी जिला डीसीपी मनोज कुमार मीना ने बताया कि 26 सितंबर की रात गुलाबी बाग थाने में करीब 4.420 किलोग्राम वजन के सोने के आभूषणों से भरे तीन बैग लूटने की शिकायत मिली थी।

इसके बाद टीम सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन पर मौके पर पहुंची, जहां शिकायतकर्ता काशीनाथ दोलाई ने बताया कि वह अपने कर्मचारी अरूप मेहता के साथ करोल बाग से ऑटो में सवार हुए थे। पीड़ित अपने बैग में रखे सोने को बेचने के लिए ऊना एक्सप्रेस से सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन से हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जा रहे थे। आरोपी करोल बाग से ही उनका पीछा कर रहे थे। सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन पर जैसे ही वे ऑटो रिक्शा से उतरे और किराया देने लगे, तभी दो अलग-अलग स्कूटरों पर सवार 3-4 बदमाश अचानक वहां पहुंचे और सोने के गहनों से भरे तीन बैग छीन लिए। आरोपियों को पकड़ने के लिए एक टीम बनाई गई, जिसने जांच के दौरान वारदात स्थल के आसपास लगे 200 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाले और करोल बाग से ही दो संदिग्धों को हिरासत में लिया। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपियों ने लूट की वारदात में अपनी संलिप्तता कबूल कर ली।

Road Accident: सड़क हादसे में मौत के बाद मचा बवाल, बस में ग्रामीणों ने लगाई आग

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT