होम / Jamia University: जामिया प्रशासन ने दिवाली वाले विवाद पर दिया जवाब, जानें क्या कहा?

Jamia University: जामिया प्रशासन ने दिवाली वाले विवाद पर दिया जवाब, जानें क्या कहा?

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 24, 2024, 4:57 pm IST
ADVERTISEMENT
Jamia University: जामिया प्रशासन ने दिवाली वाले विवाद पर दिया जवाब, जानें क्या कहा?

(जामिया मिल्लिया इस्लामिया, फाइल फोटो)

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Jamia University: दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया में दिवाली समारोह के दौरान हुई झड़प का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस बीच, विश्वविद्यालय की छवि खराब करने की कोशिश को गंभीरता से लेते हुए जामिया ने परिसर में दिवाली समारोह में बाधा डालने के लिए अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के जनसंपर्क विभाग ने कहा कि यह बात सामने आई है कि 22 अक्टूबर 2024 की शाम को कुछ अज्ञात व्यक्ति विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा आयोजित दिवाली समारोह को बाधित करने के लिए परिसर में घुसे थे।

Pushpa 2 का इंतजार कर रहे फैंस को मिली खुशखबरी, अचानक बदल गई रिलीज डेट, जानें अब कब होगी रिलीज

जामिया में दीप प्रज्वलन समारोह का आयोजन किया गया

जामिया के छात्रों ने दीपावली के अवसर पर रंगोली प्रतियोगिता और दीप प्रज्वलन समारोह का आयोजन किया था। यह कार्यक्रम सभी समुदायों और धर्मों के छात्रों द्वारा पारंपरिक उल्लास और उत्साह के साथ मनाया जा रहा था, लेकिन बाहरी तत्वों ने अनुचित नारेबाजी करके विश्वविद्यालय परिसर में व्याप्त सौहार्द को नष्ट करने के उद्देश्य से इसे बाधित किया।

इसमें कहा गया है कि जामिया मिलिया इस्लामिया, जो अपना 104वां स्थापना दिवस मनाने के करीब है, भारत सरकार के राष्ट्रीय संस्थागत रैंकिंग फ्रेमवर्क के अनुसार देश में तीसरा शीर्ष रैंक वाला विश्वविद्यालय है और राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद से इसे उच्चतम ग्रेड ए++ प्राप्त है।

जामिया विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस को क्या बताया?

जामिया ने आगे कहा, “विश्वविद्यालय प्रशासन ने संस्थान को बदनाम करने के लिए कुछ क्षेत्रों में किए जा रहे प्रयासों को बहुत गंभीरता से लिया है। यह संस्थान न केवल गुणवत्तापूर्ण शिक्षण और शोध प्रदान करने में आगे रहा है, बल्कि अपनी स्थापना के बाद से देश की संस्कृति को बढ़ावा देने में भी काफी अग्रणी रहा है।”

विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस से ऐसे सभी अज्ञात व्यक्तियों और असामाजिक तत्वों की पहचान करने का अनुरोध किया है, ताकि आवश्यक दंडात्मक कार्रवाई की जा सके। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने बुधवार (23 अक्टूबर) को जामिया मिलिया इस्लामिया में दिवाली समारोह के लिए एकत्र हुए करीब आधा दर्जन छात्रों को हिरासत में लिया था।

Salman Khan ने की थी सुलह की कोशिश, गैंगस्टर बिश्नोई के भाई ने लीक किया ब्लैंक चेक वाला राज

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT