होम / Delhi Politics: कौन है मुकेश अहलावत, दिल्ली आतिशी की कैबिनेट में मिला मंत्रालय

Delhi Politics: कौन है मुकेश अहलावत, दिल्ली आतिशी की कैबिनेट में मिला मंत्रालय

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : September 21, 2024, 5:42 pm IST

Delhi Politics

India News Delhi  (इंडिया न्यूज) Delhi Politics:  दिल्ली  आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने  मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। उनके साथ उनके 5 मंत्रियों ने भी शपथ ली है। वहीं पांच में से चार पुराने चेहरे हैं। मंत्रिमंडल में नए चेहरे के तौर पर सुल्तानपुर से विधायक मुकेश कुमार अहलावत को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है.

कौन है मुकेश अहलावत

आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुकी है। उनके साथ ही उनके 5 मंत्रियों ने भी शपथ ली है। पांच में से चार गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज और इमरान हुसैन पुराने चेहरे हैं। वहीं मंत्रिमंडल में नए चेहरे के तौर पर सुल्तानपुर से विधायक मुकेश कुमार अहलावत को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। मुकेश अहलावत के रूप में आप ने दलित चेहरे को मंत्रिमंडल में जगह दी है।

हालांकि दलित चेहरे के तौर पर विशेष रवि और कुलदीप कुमार का नाम भी रेस में था। मगर इनकी जगह पहली बार विधायक बने मुकेश को तरजीह दी गई। मुकेश ने 2020 में पहली बार दिल्ली चुनाव सुल्तानपुर माजरा से आम आदमी पार्टी के टिकट पर लड़ा था। उन्होंने यह चुनाव 48,042 वोटों से जीता था। आनंद ने इसी साल अप्रैल में पार्टी छोड़ दी थी। गौरतलब है कि शराब घोटाले में जमानत पर जेल से बाहर आए अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान किया था।

केजरीवाल ने इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा था कि अब वह जनता की अदालत में जाएंगे और उसका फैसला आने तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया था। बता दें कि एक दिन पहले ही उपराज्यपाल ने 21 सितंबर को नई सरकार के शपथ ग्रहण के लिए राष्ट्रपति को प्रस्ताव भेजा है। शपथ ग्रहण उपराज्यपाल सचिवालय में होगा। अगर आम आदमी पार्टी इसके लिए कोई और जगह प्रस्तावित करती है तो वहां भी कार्यक्रम आयोजित किया जा सकता है।

इन 8 फलों को जी भर के खा सकते है डायबिटिक पेशेंट भी, मिठास है ऐसी की पूरी हो जाएंगी सभी शुगर क्रेविंग्स?

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

खूनी बवासीर को जड़ से खत्म करगा ये पौधा, बस जान लें इसके इस्तेमाल करने का सही तरीका
UP Accident News: मथुरा-बरेली हाइवे पर दर्दनाक हादसा! मौके पर 1 मासूम की मौत 4 घायल
Saharsa News: CM नीतीश कुमार के जाते ही लूट ली गई मछलियां, देखते रह गए अधिकारी; वीडियो Viral
Bihar Pitru Paksha:बागेश्वरधाम बाबा के लेकर ये क्या बोल गए बिहार के पंडित! कहा-भक्तों के साथ इतना बड़ा
Lebanon Serial Blasts:पेजर हमलों के पीछे था इस लड़की का हाथ, बोलती है 5 भाषाएं, खुलासे के बाद पूरी दुनिया हैरान
कौन थी दशानन रावण की बेटी? जिसे रामभक्‍त हनुमान से हो गया था प्यार
किसकी कंजूसी के चक्कर में बदनाम हुआ तिरुपति मंदिर का प्रसाद? आखिर खुल ही गया 300 साल से छिपाया गया ये गहरा राज?
ADVERTISEMENT