होम / Lawrence Gaming App: मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार शख्स ने की थी लॉरेंस के गेमिंग एप की डिजाइन, साथ जेल में बंद है दोनों आरोपी

Lawrence Gaming App: मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार शख्स ने की थी लॉरेंस के गेमिंग एप की डिजाइन, साथ जेल में बंद है दोनों आरोपी

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 23, 2024, 3:52 pm IST

Lawrence Gaming News

India News (इंडिया न्यूज),Lawrence Gaming App: दिल्ली पुलिस और केंद्रीय जांच एजेंसियों को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में एक बड़े खुलासे की जानकारी मिली है। एक प्रमुख आरोपी, जो वर्तमान में लॉरेंस बिश्नोई के साथ गुजरात के साबरमती जेल में बंद है, ने कथित तौर पर एक ऑनलाइन गेमिंग एप की डिजाइन तैयार की थी। यह एप अब मनी लॉन्ड्रिंग और काले धन के निवेश का नया माध्यम बन चुका है, जिसमें करोड़ों रुपए की काली कमाई को सफेद किया जा रहा है।

दुबई से संचालित होता है यह गेमिंग एप

सूत्रों के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई का यह गेमिंग एप दुबई से संचालित होता है, जहां से उसका नेटवर्क पूरे भारत में फैला हुआ है। इस एप की मुख्य जिम्मेदारी लॉरेंस के दो करीबियों, गोल्डी बराड और रोहित गोदारा, को दी गई है। दुबई में स्थित यह एप कई बड़े एप मालिकों और बुकियों के साथ मिलकर चलाया जा रहा है, जिनमें राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के बड़े बुकी भी शामिल हैं। लॉरेंस का डर या उनकी मजबूरी कहें, लेकिन इन राज्यों के बुकी इस गेमिंग एप को प्रमोट कर रहे हैं।

Bihar News: पटना गया डोभी फोरलेन का CM नीतीश कुमार ने किया निरीक्षण, जानें कब से होगा आवागमन शुरू

महादेव बेटिंग एप से लिया गया आइडिया

लॉरेंस के गेमिंग एप का मुख्य केंद्र दुबई में है, जहां से यह एप पूरे भारत में फैलाया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, इस एप का आइडिया महादेव बेटिंग एप से लिया गया है, जिससे लॉरेंस और उसके गैंग के कई बड़े चेहरों ने लगातार उगाही की कोशिश की थी। इस सिंडीकेट के संचालन का तरीका किसी कंपनी की तरह है, जिसमें अलग-अलग लोगों को अलग-अलग जिम्मेदारियां दी गई हैं।

एप पर रखी जाएगी कड़ी नजर

दिल्ली पुलिस और केंद्रीय जांच एजेंसियां अब इस गेमिंग एप की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रही हैं। उन्हें यह भी जानकारी मिली है कि पंजाब के कुछ प्रमुख सिंगर, जो दिल्ली के एक कारोबारी के माध्यम से लॉरेंस के संपर्क में हैं, इस एप में अपने कमाए गए पैसे निवेश कर सकते हैं। फिलहाल एजेंसियां इस एंगल से भी जांच कर रही हैं कि कहीं ये सिंगर अपने प्रोग्राम्स से कमाए पैसे इस काले धंधे में तो नहीं लगा रहे। लॉरेंस बिश्नोई के इस गेमिंग एप का खुलासा न केवल मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बल्कि संगठित अपराध के बड़े नेटवर्क की ओर भी इशारा करता है, जिसे भारतीय और अंतरराष्ट्रीय एजेंसियां अब गंभीरता से ले रही हैं।

Apple के फोन, लैपटॉप और दूसरे सामान इस्तेमाल करने वालों को हर पल खतरा? सरकारी एजेंसी भी डरी, जारी किया ये अलर्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UP News: लखनऊ में डेंगू का प्रकोप, 24 घंटे में मिले 21 मरीज
पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज के इस सपने को जान आपको भी हो जाएगा अपने जन्मभूमि से प्यार…,अमेठी को लेकर बड़ा संकेत
घर के पास लगे इस पेड़ के पत्ते Cholesterol को जड़ से कर देंगे खत्म, केवल 7 दिनों में ही शरीर से फेंक देगा बाहर
क्या आपके घर में भी रहते है दिन रात कलेश? गंगाजल की सिर्फ एक बूंद का ये उपाय 3 दिन में खत्म कर देगा ग्रह कलेश!
Nalanda News: ये कैसा अजूबा! अचानक मुर्दा हुआ जिंदा- ‘मैं जिंदा हूं…’
धरती पर आने वाली है बड़ी तबाही! क्षुद्रग्रहों की बढ़ती बारिश से अलर्ट मोड पर NASA
China को औकात दिखाने के लिए PM Modi ने खोल दिया खजाना, अमेरिका के इस खास शख्स के कान में कही बड़ी बात
ADVERTISEMENT