होम / MCD News: कांग्रेस का एमसीडी चुनाव से किनारा, जानें क्यों नहीं दे रही AAP या BJP का साथ

MCD News: कांग्रेस का एमसीडी चुनाव से किनारा, जानें क्यों नहीं दे रही AAP या BJP का साथ

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 27, 2024, 1:29 pm IST

MCD News

India News (इंडिया न्यूज़),MCD News: दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के स्थायी समिति के चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच चल रही खींचतान के बीच कांग्रेस ने बड़ा फैसला लेते हुए खुद को इस चुनाव से अलग कर लिया है।

‘AAP-BJP ने 19 महीने में कुछ नहीं किया’

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेन्द्र यादव ने कहा कि दोनों दलों के बीच पिछले 19 महीनों से लगातार लड़ाई जारी है, जबकि एमसीडी में कोई विकास कार्य नहीं हुआ है। इसी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने चुनाव से दूरी बनाए रखने का फैसला किया है। AAP और BJP के बीच सत्ता की लड़ाई इस समय चरम पर है। दोनों पार्टियां एक-दूसरे के पार्षदों को तोड़ने की कोशिश में लगी हैं। एमसीडी की स्थायी समिति की जिम्मेदारी पर कब्जा जमाने के लिए बीजेपी कई प्रयास कर रही है, जबकि AAP इसका विरोध कर रही है। सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद एमसीडी के 12 जोनों से स्टैंडिंग कमेटी के 12 सदस्य चुने जा चुके हैं, लेकिन अब सिर्फ एक सीट का चुनाव बचा है।

Parking Area News: यूपी में पार्किंग एरिया को लेकर हुए बदलाव! जानें कहां के बढ़ेंगे रेट्स

‘केवल एक-दूसरे के खिलाफ राजनीतिक लड़ाई लड़ी है’

कांग्रेस से यह उम्मीद की जा रही थी कि वह स्थायी समिति के चुनाव में AAP का साथ देगी, लेकिन पार्टी ने इन अटकलों पर विराम लगाते हुए खुद को चुनाव से अलग रखने का निर्णय लिया। देवेन्द्र यादव ने स्पष्ट किया कि आम आदमी पार्टी और बीजेपी ने पिछले डेढ़ साल में एमसीडी में कोई ठोस काम नहीं किया, बल्कि केवल एक-दूसरे के खिलाफ राजनीतिक लड़ाई लड़ी है। यही कारण है कि कांग्रेस ने यह निर्णय लिया है कि वह इन दोनों पार्टियों की राजनीति से दूर रहेगी। एमसीडी में फिलहाल 249 पार्षद हैं, जिसमें 124 पार्षद AAP के हैं और 115 पार्षद बीजेपी के।

Chandauli News: स्टंट दिखाना पड़ गया महंगा! 5 युवक गए जेल, जानें पूरा मामला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT