होम / Mohalla Clinics: दिल्ली में खुलेंगे 3 और नई मोहल्ला क्लिनिक, मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया

Mohalla Clinics: दिल्ली में खुलेंगे 3 और नई मोहल्ला क्लिनिक, मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया

Nidhi Jha • LAST UPDATED : August 30, 2024, 6:01 pm IST

Mohalla Clinics

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Mohalla Clinics: आम आदमी पार्टी सरकार ने गुरुवार को दिल्ली के लोगों को तीन और नए मोहल्ला क्लीनिक की सौगात दी। तुगलकाबाद विधानसभा क्षेत्र में बने इन तीन मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने किया। इन तीन क्लीनिक के शुभारंभ के बाद अब दिल्ली में कुल मोहल्ला क्लीनिक की संख्या 548 हो गई है।

2 करोड़ से ज्यादा लोगों ने कराया इलाज’

तीनों नए बने मोहल्ला क्लीनिक का दौरा कर मंत्री सौरभ भारद्वाज ने वहां मरीजों के लिए उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया और डॉक्टरों से भी बात की। इस अवसर पर उन्होंने एबीपी लाइव से बात करते हुए कहा कि इन तीन नए मोहल्ला क्लीनिकों को मिलाकर दिल्ली में कुल 548 मोहल्ला क्लीनिक संचालित किए जा रहे हैं, जिससे दिल्ली के लोगों को काफी फायदा हो रहा है। पिछले कुछ सालों में सभी मोहल्ला क्लीनिकों में 2 करोड़ से ज्यादा लोगों ने इलाज करवाया है।

मनोज तिवारी या बांसुरी स्वराज किसके नाम पर लगेगी मुहार? दिल्ली में कौन होगा BJP का CM चेहरा

कोई काम नहीं रुकने देंगे: सौरभ भारद्वाज

हर दिल्लीवासी को भरोसा दिलाते हैं कि वह कोई काम नहीं रुकने देंगे। उन्होंने कहा कि हमने 2015-16 में मोहल्ला क्लीनिक बनाने शुरू किए थे, जिसका उद्देश्य बुखार, खांसी, जुकाम जैसी छोटी-मोटी बीमारियों का इलाज उपलब्ध कराना था। इससे बड़े अस्पतालों में लंबी कतारों से बचा जा सकेगा। सौरभ भारद्वाज ने मोहल्ला क्लीनिक शुरू करने के पीछे के विचार को समझाते हुए कहा कि दिल्ली में कई बड़े सरकारी और निजी अस्पताल होने के बावजूद लोगों के घरों के पास मोहल्ला क्लीनिक दिल्ली के लोगों के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो रहे हैं।

पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है’

पहला मोहल्ला क्लीनिक पीतमपुरा की झुग्गियों में बनाया गया था। इसे लोगों की खूब तारीफ मिली और इसके बेहतरीन नतीजे सामने आए। इस मोहल्ला क्लीनिक के आसपास के लोग बहुत खुश थे, क्योंकि अगर उन्हें कोई छोटी-मोटी बीमारी होती थी, तो वे यहां आकर मुफ्त में इलाज करवा लेते थे। उन्होंने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक में एयर कंडीशन वाला कमरा उपलब्ध है, डॉक्टर पूरा इलाज करते हैं, लैब टेस्ट मुफ्त हैं, पास के अस्पताल में एक्स-रे मुफ्त है और सभी दवाएं मुफ्त हैं, लोग वाकई बहुत खुश हैं। मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पूरी दुनिया से लोग इस मॉडल का अध्ययन करने के लिए यहां आते हैं। एक बार स्वीडन के पूर्व पीएम ने इन मोहल्ला क्लीनिकों का दौरा किया था। उन्होंने कहा कि आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक की पूरी दुनिया में प्रशंसा हो रही है।

Delhi Street Food: चीट मील में जैकलीन फर्नांडीज को पसंद है दिल्ली की ये स्ट्रीट फूड, आप भी करें ट्राई

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT