होम / Moti Nagar Flyover: 6 महीने के भीतर ही टूटा दिल्ली का मोती नगर फ्लाईओवर

Moti Nagar Flyover: 6 महीने के भीतर ही टूटा दिल्ली का मोती नगर फ्लाईओवर

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 12, 2024, 2:11 pm IST

Moti Nagar Flyover

India News (इंडिया न्यूज़),Moti Nagar Flyover: दिल्ली के मोती नगर फ्लाईओवर, जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मार्च 2024 में किया था, अब निर्माण गुणवत्ता पर गंभीर सवाल खड़े कर रहा है। छह महीने बाद ही फ्लाईओवर की सड़क में दरारें दिखने लगी हैं और कुछ हिस्से टूट गए हैं। एक बड़ा हिस्सा बह जाने के कारण लोगों के लिए फ्लाईओवर से सफर करना मुश्किल हो गया है।

 फ्लाईओवर पर दिखें दरारें और गड्ढे

यह फ्लाईओवर पंजाबी बाग कॉरिडोर पुनर्विकास परियोजना के तहत तैयार किया गया था। यह नया हिस्सा मौजूदा मोती नगर फ्लाईओवर के बगल में स्थित है, जो ईएसआई अस्पताल की ओर जाता है। उद्घाटन के कुछ ही महीनों में फ्लाईओवर पर दरारें और गड्ढे दिखने लगे, जिससे यातायात की सुरक्षा पर खतरा मंडराने लगा है।

जलभराव के कारण सड़क की हालत खराब

रिपोर्ट के अनुसार, पुल का एक हिस्सा आजादपुर फ्लाईओवर से जुड़ने वाले क्षेत्र में बह गया है। सड़क पर दरारें और बड़े गड्ढे दिखने लगे हैं, जिससे यात्री पुल से गुजरने में असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। वहीं, पीडब्ल्यूडी ने भारी बारिश के चलते सर्विस लेन को बंद कर दिया है, क्योंकि जलभराव के कारण सड़क की हालत खराब हो गई है। स्थानीय निवासियों ने शिकायत की है कि टूटे हुए हिस्सों के कारण ट्रैफिक जाम हो जाता है।

सर्विस लेन पर मरम्मत का काम शुरू

पीडब्ल्यूडी अधिकारियों का कहना है कि वे मामले की जांच करेंगे। उनका मानना है कि दरारें संभवतः मिट्टी के जमाव के कारण हो सकती हैं। उन्होंने यह भी बताया कि मॉनसून के बाद सर्विस लेन पर मरम्मत का काम शुरू किया जाएगा। यह फ्लाईओवर यातायात के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आजादपुर बस डिपो और ट्रैफिक ट्रेनिंग पार्क के पास स्थित है। पहले, यहां केवल एक तरफा फ्लाईओवर हुआ करता था, लेकिन अब दोनों दिशाओं में यातायात चलता है।

Delhi Hospital News: क्लस्टर बस की टक्कर से घायल युवक की मौत, 4 अस्पतालों ने नहीं किया भर्ती

Delhi Crime News: दोस्ती बनी जानलेवा! पूर्वी दिल्ली में महिला की बेरहमी से हत्या

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT