होम / Namo Bharat Train News: 'नमो भारत ट्रेन' का एक साल पूरा, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की यात्रा

Namo Bharat Train News: 'नमो भारत ट्रेन' का एक साल पूरा, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की यात्रा

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 22, 2024, 2:09 pm IST
ADVERTISEMENT
Namo Bharat Train News: 'नमो भारत ट्रेन' का एक साल पूरा, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की यात्रा

Union Minister Manohar Lal Khattar

India News (इंडिया न्यूज),Namo Bharat Train News: ‘नमो भारत ट्रेन’ ने सोमवार को अपने संचालन का एक वर्ष पूरा किया और इस मौके पर केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इसका सफर किया। उन्होंने दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के प्रमुख स्टेशनों का दौरा करते हुए महिला ट्रेन ऑपरेटरों से मुलाकात की और उनके महत्वपूर्ण योगदान की सराहना की।

दौरे की शुरुआत आनंद विहार RRTC स्टेशन से हुई 

कद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दौरे की शुरुआत आनंद विहार आरआरटीएस स्टेशन से की। जहाँ उन्हें एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक शलभ गोयल ने स्टेशन के अनूठे डिज़ाइन और नेटवर्क में इसकी भूमिका के बारे में जानकारी दी। यात्रियों से बातचीत के दौरान उन्होंने ट्रेन की स्पीड और सुविधाओं पर सकारात्मक प्रतिक्रिया ली। यात्रियों ने बताया कि यह सेवा पारंपरिक परिवहन के मुकाबले अधिक सुविधाजनक और विश्वसनीय है।

Bihar Bypoll 2024: रामगढ़ सीट पर किसे बनाया प्रशांत किशोर ने उम्मीदवार? जानें यहां

शानदार ढंग से हुआ यात्रियों का स्वागत

इस अवसर पर स्टेशनों को सजाया गया था और विशेष यात्रा के तहत स्कूली छात्रों ने ट्रेन में सफर किया। यात्रियों का स्वागत उत्सव के माहौल में ढोल चॉकलेट और स्मृति चिन्हों से किया गया। वर्तमान में 42 किलोमीटर के इस कॉरिडोर पर 9 स्टेशन संचालित हैं और इस सेवा ने एक साल में 40 लाख से अधिक यात्रियों की यात्रा को सुगम बनाया है। 2025 तक यह कॉरिडोर 82 किलोमीटर तक विस्तारित हो जाएगा। जिससे दिल्ली से मेरठ की यात्रा एक घंटे से भी कम समय में संभव होगी।

Jaipur Waqf Board: वक्फ बोर्ड के नोटिस पर भड़के BJP विधायक बालमुकुंद, बोले- “नही करने दूंगा कब्जा”

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT