होम / Neet Topper Suicide Case: नीट टॉपर की संदिग्ध मौत, कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, जांच जारी

Neet Topper Suicide Case: नीट टॉपर की संदिग्ध मौत, कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, जांच जारी

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 16, 2024, 10:11 am IST

Neet Topper Suicide Case

India News (इंडिया न्यूज),Neet Topper Suicide Case: दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर नवदीप सिंह, जिन्होंने 2017 में नीट परीक्षा में ऑल इंडिया टॉपर का स्थान प्राप्त किया था, ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 25 वर्षीय नवदीप मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में रेडियोलॉजी में एमडी की पढ़ाई कर रहे थे। रविवार को उनका शव दिल्ली स्थित पारसी अंजुमन (पारसी धर्मशाला) के कमरे में पंखे से लटका मिला। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, और फिलहाल आत्महत्या के कारणों की जांच जारी है।

मौके पर पहुंची पुलिस और जांच की प्रक्रिया

घटना की सूचना मिलते ही आईपी एस्टेट थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और फोरेंसिक टीम (एफएसएल) के साथ मिलकर कमरे की छानबीन की। फिलहाल नवदीप के कमरे को सील कर दिया गया है, और उनका मोबाइल जब्त कर लिया गया है, जिसे फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी है, लेकिन अब तक कोई ठोस वजह सामने नहीं आई है।

होनहार छात्र थे नवदीप सिंह

नवदीप सिंह मूल रूप से पंजाब के मुक्तसर साहिब के रहने वाले थे। उनके परिवार में पिता गोपाल सिंह, जो पंजाब के एक कॉलेज में लेक्चरर हैं, मां सिमरनजीत कौर और एक छोटा भाई शामिल हैं। उनका भाई चंडीगढ़ में एमबीबीएस कर रहा है। नवदीप एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी करने के बाद कॉलेज के नजदीक स्थित पारसी धर्मशाला में रह रहे थे। शनिवार को नवदीप के परिवार ने जब उनसे फोन पर संपर्क करने की कोशिश की, तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। सुबह जब परिवार दिल्ली पहुंचा, तो उन्हें नवदीप का शव फंदे से लटका हुआ मिला। पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को नीचे उतारा और जांच शुरू की। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है, और पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Delhi Traffic Advisory: ईद जुलूस के चलते कई सड़कों पर आज ट्रैफिक रहेगा प्रभावित, पढ़ें पूरी एडवाइजरी

Delhi Weather Today: दिल्ली में तेज बारिश का दौर खत्म, अब मौसम रहेगा साफ

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MP Politics: वन नेशन-वन इलेक्शन को लेकर कमलनाथ का केंद्र सरकार पर तंज, बोले- ‘पीएम मोदी का …’
मोसाद की खूबसूरत फीमेल एजेंट्स ऐसे चलती हैं खतरनाक चाल, जानें चंगुल में फंसने वाले की कैसे 7 पुश्तें हो जाती हैं बर्बाद?
CM Yogi: BJP सांसद रवि किशन पर CM योगी का निशाना, बोले ‘यहां नहीं मिलेगा हापुड़ वाला जूस और…’
द्रौपदी को पैदा होते ही मिली पिता की नफरत, जन्म देने वाले ने क्यों बर्बाद की बेटी की जिंदगी? किस्सा सुनकर उड़ जाएंगे होश
MP News: राष्ट्रपति मुर्मू ने किए महाकाल के दर्शन, झांझ-डमरू की ध्वनि से स्वागत
Bhopal Rape Case: नाबालिग से दुष्कर्म मामले में फूटा लोगों का गुस्सा, आरोपित को फांसी देने की उठी मांग
‘संत परंपरा को माफिया कहता है’… CM Yogi ने अखिलेश यादव को याद दिलाए ‘संस्कार’, जानें अब क्यों भिड़ गए दो दिग्गज
ADVERTISEMENT